‘हमारे लोगों ने भितरघात किया, मुझे दुख है’, हार के बाद छलका कांग्रेस नेता का दर्द, AAP को लेकर भी उठाए सवाल

Congress Leader Udit Raj: न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उदित राज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में उन्हीं लोगों को प्रमोट किया जा रहा है, जिनकी वजह से उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट पर हार हुई.
Udit Raj

उदित राज (कांग्रेस नेता)

Congress Leader Udit Raj: हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीतकर कांग्रेस बेहद उत्साहित है. लेकिन देश की राजधानी नई दिल्ली में लगातार तीसरी बार कांग्रेस पार्टी एक भी सीटें नहीं जीत पाई. अब लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे उदित राज का गुस्सा फूटा है. उन्होंने अपनी हार के लिए कांग्रेस नेताओं और आम आदमी पार्टी के विधायकों को जिम्मेदार ठहराया है.

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उदित राज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में उन्हीं लोगों को प्रमोट किया जा रहा है, जिनकी वजह से उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट पर हार हुई. उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी फरवरी में घोषित कर दिया था… कांग्रेस पार्टी के उस समय के अध्यक्ष ढील करते रहे… आम आदमी पार्टी ने अपने पार्षदों, अपने विधायकों को अपने क्षेत्र में लगा दिया था… वो अपने क्षेत्र में नहीं थे.”

ये भी पढ़ें- मणिपुर पहुंचे राहुल गांधी, हिंसा प्रभावितों से की मुलाकात, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा पर उठाए सवाल

AAP के विधायकों पर उदित राज का आरोप

आम आदमी पार्टी विधायकों की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा, “…कार्यकर्ता सपोर्ट कांग्रेस को कर रहा था लेकिन लास्ट में विधायकों ने एक अंडर-स्टैंडिंग डेवलप की कि अगर कांग्रेस पर आम आदमी पार्टी का वोट चढ़ गया तो झाड़ू पर जाएगा नहीं… दस ही महीने में विधानसभा का चुनाव है… तो विधायकों ने न पार्टी का ध्यान रखा और न ही इंडिया गठबंधन का… अपनी निजी असुरक्षा की वजह से उन्होंने कांग्रेस पर वोट नहीं डलने दिया. ”

अपने लोगों ने हमारे विरोध चलाया कैंपेन- उदित राज

लोकल कांग्रेस को अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उदित राज ने कहा, “आंतरिक रुप से लगातार दो महीने से उत्तर-पश्चिम में कुछ लोग मेरे खिलाफ ब्राह्मण विरोधी, जाट विरोधी होने का कैंपेन चला रहे हैं… बीजेपी ने नहीं चलाया, अपने ही लोगों ने चलाया… मुझे बाहरी बताया… मैंने लिखकर दे दिया है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया… अब चुनाव बीतने के बाद उन्हीं के हाथ में संगठन की कमान आ गई… जो चुनाव हराए, वही संगठन को बाद में चलाए.”

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कई कांग्रेस हैं, लोकल की अलग कांग्रेस है, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की अलग कांग्रेस है. राहुल गांधी की पूरी सेक्रिफाइस, मल्लिकार्जुन खड़गे की पूरी लीडरशिप… पार्टी के ईमानदार लोगों के प्रयास को इन्होंने बर्बाद कर दिया.

मुझे तकलीफ है कि मुझे हरवाया गया

उन्होंने सवाल खड़े करते हुए पूछा कि ऐसे लोगों के खिलाफ क्यों एक्शन नहीं हुआ? ये लोग जो लोकसभा चुनाव लड़ता है, उसका विरोध करते हैं. बीजेपी के लोगों ने विरोध नहीं किया. अब यही लोग जिले की मीटिंग बुला रहे हैं. जिन्होंने कांग्रेस को हरवाया, वही लोग प्रमोट हो रहे हैं. उदित राज ने आगे कहा, “मुझे दुख है, तकलीफ है कि मुझे हरवाया… हमारे लोगों ने भीतरघात किया…ऐसे लोग अगर पार्टी में रहेंगे तो आगे भी ऐसी ही स्थिति रहेगी… ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें