भारत में ट्रेनों पर हमले की साजिश, पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह के वीडियो में खुलासा, सुरक्षा एजेंसियां हुईं सतर्क

वीडियो में आतंकी ने पेट्रोल पाइपलाइन को निशाना बनाने के तरीकों के बारे में भी बात की है. साथ ही वो स्लीपर सेल को कई हिंदू नेताओं को निशाना बनाने के लिए भी उकसाता हुआ नजर आ रहा है.
Pakistani Terrorist

आतंकी फरहतुल्ला गोरी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (Pakistan Intelligence Agency) ISI एक बार फिर से भारत में आतंकी हमले का साजिश रच रही है. इसका खुलासा आतंकवादी फरहतुल्लाह गोरी (Farhatullah Ghori) का एक वीडियो सामने आने के बाद हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में आतंकी भारत में स्लीपर सेल के जरिए ट्रेनों पर हमले करने की बात कर रहा है. वीडियो में वो ट्रेन्स को डीरेल करने के बारे में भी बताता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में आतंकी ने पेट्रोल पाइपलाइन को निशाना बनाने के तरीकों के बारे में भी बात की है. साथ ही वो स्लीपर सेल को कई हिंदू नेताओं को निशाना बनाने के लिए भी उकसाता हुआ नजर आ रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, ये वीडियो लगभग 3 हफ्ते पहले टेलीग्राम पर जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें- ‘महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोगों से माफी मांगता हूं’, बोले- अजित पवार, शिवाजी महाराज की प्रतिमा टूटने का है मामला

वीडियो में आतंकी ने भारत के लिए क्या कहा?

वीडियो में आतंकी ने भारत सरकार की कार्रवाईयों का जवाब देने की बात की है. गोरी ने अपने वीडियो में स्लीपर सेल से कहा कि भारत सरकार ED और NIA के जरिए हमारी संपत्तियों को निशाना बनाकर हमें कमजोर कर रही है, लेकिन हम जल्द ही वापसी करेंगे. इस वीडियो में फरहतुल्लाह गोरी प्रेशर कुकर का उपयोग करके बम विस्फोट करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बात करता दिख रहा है.

भारत में हुए कई हमलों में फरहतुल्ला का नाम

फरहतुल्ला गोरी को भारत सरकार ने साल 2020 में आतंकियों की लिस्ट में डाल दिया था. इसके बाद से ही उसकी गतिविधियों पर नजर रखना शुरू किया था. गोरी का नाम भारत में हुए कई हाई-प्रोफाइल हमलों में जुड़ा हुआ है. साल 2002 के गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए हमले में भी उसका नाम सामने आया था. जबकि साल 2005 में हैदराबाद में टास्क फोर्स ऑफिस पर आत्मघाती हमले के पीछे भी फरहतुल्ला गोरी का नाम सामने आया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने हाल ही में पुणे ISIS मॉड्यूल के कई आतंकी गिरफ्तार कर फरहतुल्ला गोरी का नाम पहली बार ऑन रिकॉर्ड लिया था. इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी के मुताबिक, फरहतुल्ला गोरी ISIS के बैनर पर और ISI के इशारे पर भारत के कई नौजवानों का ब्रेन वाश करके आतंकी वारदातों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा है.

ज़रूर पढ़ें