पश्चिम बंगाल में दौड़ेगी देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

PM Modi in Kolkata: कोलकाता की अंडरवाटर मेट्रो का निर्माण हुगली नदी के नीचे कराया गया है. इसे पीएम मोदी ने बुधवार, 6 मार्च को जनता को समर्पित कर दिया.
PM Modi in Kolkata

PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

PM Modi in Kolkata: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो को हंरी झंडी दिखा दी है. पश्चिम बंगाल पहुंचे पीएम मोदी ने राज्य को 15 हजार 400 करोड़ की सौगात भी दी. बता दें कि अंडरवाटर मेट्रो हुगली के पश्चिमी तट पर स्थित हावड़ा को पूर्वी तट पर साल्ट लेक शहर से जोड़ेगी.

हावड़ा को कोलकाता से जोड़ेगी मेट्रो

बता दें कि कोलकाता की अंडरवाटर मेट्रो का निर्माण हुगली नदी के नीचे कराया गया है. बुधवार, 6 मार्च को पीएम मोदी ने इसे जनता को समर्पित कर दिया. साथ ही उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. जानकारी के मुताबिक, अंडरवाटर मेट्रो हावड़ा को साल्ट लेक शहर से जोड़ेगी.

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में भारत की पहली अंडरवॉटर मेट्रो रेल में सवार हुए और मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में फिर बढ़ेगी BJP गठबंधन में तकरार! शिंदे और अजीत पवार के डिमांड से बढ़ सकती चुनौती

मिलेगी 5G इंटरनेट की सुविधा

अंडर वाटर मेट्रो ATO (ऑटोमैटिक ट्रेन ऑपरेशन) सिस्टम से चलेगी. मतलब मेट्रो चालक बटन दबाएगा और ट्रेन अपने आप अगले स्टेशन पर पहुंच जाएगी. वहीं, अधिकारियों ने बताया कि लोगों को मेट्रो में 5जी इंटरनेट की सुविधा भी मिलेगी.

ज़रूर पढ़ें