Delhi News: सीएम अरविंद की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट पहुंची ED, अदालत ने कहा- ‘केजरीवाल ने अपराध किया, चलाया जा सकता है मुकदमा’

Delhi News: कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि केजरीवाल ने अपराध किया है जिसके लिए उन पर मुकदमा चलाया जा सकता है.
CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ के खिलाफ अब ईडी ने अदालत का रुख किया है. ईडी ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री को समन जारी होने के बाद भी पेश नहीं होने पर शिकायत दर्ज की है. दावा है कि पहले तीन समन की अवज्ञा करते हुए वो जानबूझकर पेश नहीं हुए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 174 के तहत शिकायत दर्ज की गई है. इस मामले में अदालत ने उनके खिलाफ संज्ञान लिया है.

कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि केजरीवाल ने अपराध किया है जिसके लिए उन पर मुकदमा चलाया जा सकता है. अदालत के सामने सवाल समन की वैधता का नहीं है, बल्कि केजरीवाल की ओर से जानबूझकर उक्त तीन समन की अवज्ञा करने के कथित गैरकानूनी कृत्य का है.

दरअसल, ईडी ने मुख्यमंत्री को नोटिस छठवीं बार नोटिस जारी किया था. हालांकि इस नोटिस के बाद भी केजरीवाल पूछताछ के लिए पेश नहीं हुआ हैं. जबकि आम आदमी पार्टी के ओर से अदालत में समन को गैर कानूनी बताया गया है.

शराब घोटाले की सच्चाई सामने लाने पड़ेगी- वीरेंद्र सचदेवा

ED के छठे समन पर पेश न होने पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “IPC की धारा 174 के तहत कोर्ट ने यह माना कि समन सही है और उन्हें पेश होना चाहिए, समन को गैरकानूनी कहना न्यायालय की अवमानना है. कानून और जांच एजेंसी अपना काम कर रही है और अरविंद केजरीवाल को आज नहीं तो कल शराब घोटाले की सच्चाई दिल्ली की जनता के सामने लानी पड़ेगी.”

ये भी पढ़ें: “आज सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हुआ तो…”, Akhilesh Yadav ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ED के छठे समन पर पेश न होने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने कहा, “केजरीवाल खुद को देश के कानून और संविधान से ऊपर मानते हैं. वे जांच एजेंसियों के सामने जाने से डर क्यों रहे हैं? केजरीवाल की दिल्ली और पंजाब की सरकार पूरी तरह खनन, शराब और मोहल्ला क्लिनिक की लूट में लिप्त है.”

ज़रूर पढ़ें