Delhi Excise Policy: सीएम अरविंद केजरीवाल को ED से 5वां नोटिस, आज पेश होने को कहा, शराब घोटाले से जुड़ा है मामला

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा दिए गए नोटिस पर सीएम ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया आई है.
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Arrest

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पांचवा नोटिस जारी किया है. ईडी ने अपने नोटिस में सीएम केजरीवाल से शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा है. दिल्ली के कथित शराब घोटाले में उन्हें ईडी के ओर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले ईडी ने मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए 17 जनवरी, तीन जनवरी, 21 दिसंबर और दो नवंबर को नोटिस जारी कर बुलाया था.

दरअसल, कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है. इसके बाद ईडी ने नोटिस जारी करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया था. लेकिन तब चुनाव की वजह से राजनीतिक व्यक्तता और उसके बाद कामकाज का हवाला कर पेश देते हुए उन्होंने ईडी से गुहार लगाई थी. इसके बाद ईडी ने बीते 17 जनवरी को नया नोटिसा जारी कर 2 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था.

चोर की दाढ़ी में तिनका- BJP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “आज जब पांचवा समन जारी हुआ और अरविंद केजरीवाल को ED के सामने जाना था. चोर की दाढ़ी में तिनका नहीं है तो वे(अरविंद केजरीवाल) चले जाते. लेकिन वे बार-बार वही राग अलापते हैं कि हम करेंगे मिलकर भ्रष्टाचार और कार्रवाई होगी तो चिल्लाएंगे अत्याचार-अत्याचार. बताइए कि आपकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी आपके खिलाफ शराब घोटाले में जांच क्यों चाहती है?”

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: चंपई सोरेन आज लेंगे सीएम पद की शपथ, अगले 10 दिनों में होगा फ्लोर टेस्ट, कल रात राज्यपाल से हुई थी मुलाकात

वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हो रही कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष बताया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब दिया है. जिसमें उन्होंने सवाल किया है कि अगर वो इस मामले आरोप नहीं हैं तो उन्हें नोटिस क्यों जारी किया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताया है.

ज़रूर पढ़ें