Delhi Excise Policy Case: क्या सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी ED? AAP ने जताई आशंका, BJP ने बताया नया बहाना

Delhi Excise Policy Case: सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी से समन मिलने के बाद मंत्री आतिशी ने कहा है कि ED के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक पैसे का सबूत नहीं हैं.
Defamation Case On Arvind Kejriwal, CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने सोमवार को फिर से समन जारी कर दिया है. ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित मनी लॉन्डिंग के मामले में उन्होंने पूछाताछ के लिए बुलाया है. ईडी के समन के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. जबकि बीजेपी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल केवल बहाने बना रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ED के बयान पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “ED का ऐसा बयान देना साफ तौर पर दर्शाता है कि आज ED और CBI आज भाजपा के गुंडे बन गए हैं. ED के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक पैसे का सबूत नहीं है. फिर भी समन पर समन भेजा जा रहे हैं. ED खुद कोर्ट जाती है लेकिन ED कानून की प्रक्रिया का सम्मान नहीं करती. ED कोर्ट के फैसले का इंतजार नहीं करती.”

मंत्री आतिशी ने कहा, ‘कभी मीडिया में बयान देकर, कभी समन भेजकर ED अपना असली राजनीतिक रंग दिखा रही है. सच्चाई ये है कि भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है. ED और CBI का खेल लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को प्रचार से रोकने के लिए चल रहा है.’

गिरफ्तार करने की कोशिश- मंत्री आतिशी

उन्होंने आशंका जताई है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्हें केवल मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. सीबीआई के माध्यम से भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. अब ईडी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है तो नए मामले में समन भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Supreme Court: झूठे विज्ञापन से बढ़ी बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने थमाया अवमानना नोटिस

वहीं बीजेपी के ओर से प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि वह लोग जो हर दिन किसी दूसरे पर इल्जाम लगाते थे, आप जांच कराइए और जांच के बाद चुनावी मैदान में उतरिए. वह लोग आज समन से भाग रहे हैं. छह महीने में अरविंद केजरीवाल को नौ बार समन मिल चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें