Delhi Excise Policy Case: AAP सांसद संजय सिंह और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की बढ़ी हिरासत, दिल्ली की अदालत का फैसला

Delhi Excise Policy Case: आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की हिरासत 3 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.
Sanjay Singh

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह (फोटो- @SanjaySingh)

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. कोर्ट ने शनिवार को दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की हिरासत भी बढ़ा दी. इन दोनों को कोर्ट ने तीन फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दोनों नेताओं के दिल्ली कथित शराब घोटाले से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इन दोनों की न्यायिक हिरासत को राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को 3 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया. दोनों नेताओं को शराब घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था. शनिवार को इन्हें वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी अपना फैसला 24 जनवरी के लिए सुरक्षित रखा है.

हाईकोर्ट ने कर दिया था इनकार

हालांकि मनीष सिसोदिया को पहले ही हाई कोर्ट से झटका लग चुका है. जुलाई में हाई कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले में सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था. तब इस मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की पीठ ने फैसला सुनाया था. जिसमें कहा था कि सिसोदिया पीएमएलए के तहत जमानत देने की शर्तों के ट्रिपल टेस्ट को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं. वहीं संजय सिंह ने इस मामले में जमानत के लिए हाईकोर्ट का पहले ही रुख किया है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: अयोध्या में 3 दिनों तक बाहरी लोगों की एंट्री बंद, इन गाड़ियों के आने पर भी बैन, जानिए सुरक्षा के क्या है इंतजाम

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए संजय सिंह को दूसरी बार चुना था. उन्होंने कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद नामांकन फार्म भरा और फिर निर्विरोध सांसद चुने गए. उनके अलावा दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को राज्यसभा के लिए चुनी गई थीं. इन दोनों के अलावा एनडी गुप्ता को पार्टी ने दूसरे कार्यकाल में राज्यसभा भेजा है.

ज़रूर पढ़ें