“कट्टर बेईमान केजरीवाल जेल में हैं, लेकिन…”, अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के सीएम पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “केजरीवाल शुचिता की बात करते-करते घोटाले में फंस गए हैं. उनके कई लोग जेल में हैं, कट्टर बेईमान केजरीवाल भी जेल में है. कल तक दूसरों को क्लीन चीट देने वाले केजरीवाल अब जेल पहुंच चुके हैं.

anurag thakur, arvind kejriwal

अनुराग ठाकुर, अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam:  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को गिरफ्तार होने के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह सबसे खराब तरह की राजनीति है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार,आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़ने वाली सुनीता केजरीवाल का जिक्र करते हुए ठाकुर ने कहा कि पार्टी के नेता केजरीवाल को बदलने की होड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल की पत्नी भी सीएम की रेस में शामिल हो गई हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “केजरीवाल शुचिता की बात करते-करते घोटाले में फंस गए हैं. उनके कई लोग जेल में हैं, कट्टर बेईमान केजरीवाल भी जेल में है. कल तक दूसरों को क्लीन चीट देने वाले केजरीवाल अब जेल पहुंच चुके हैं. अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि मैंने बोला था कि किंगपिंग का भी नंबर आएगा. चारा वालों ने इस्तीफा दिया था, मगर शराब देने वाले इस्तीफा नहीं देना चाहते. पंजाब में शराब से लोगों की मौत हुई है. नशे और शराब व्यापारी से केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का रिश्ता क्या कहलाता है.”

ED की कस्टडी में केजरीवाल

बता दें कि शराब घोटाला मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है. ईडी ने कहा कि शराब घोटाले से जुड़े काफी अहम सबूत हैं. दिल्ली के सीएम 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में ही रहेंगे. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है. हालांकि, कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है. अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस इतनी असहाय और कमजोर क्यों हो गई है? कांग्रेस को मामले में कार्रवाई करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए ईडी की सराहना करनी चाहिए क्योंकि अजय माकन समेत उसके नेताओं ने “घोटाले” के लिए आप पर निशाना साधा था.” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया है और जिसने हमें नैतिकता और ईमानदारी का ज्ञान दिया, वह कहता है कि वह जेल से सरकार चलाएगा.”

ठाकुर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने खुद को पूछताछ के लिए पेश किया था. उन्होंने कहा, “मोदी ने कानून की सर्वोच्चता पर जोर दिया और मजबूत होकर सामने आए.”

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महा विकास अघाड़ी में 44 सीटों पर बनी सहमति, इन 4 सीटों पर फंसा पेंच

गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

बताते चलें कि करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद गुरुवार को दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी तब हुई जब हाई कोर्ट ने केजरीवाल को कानूनी कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था. अब केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. शनिवार को केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड के आदेश को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है. उनकी कानूनी टीम ने कहा कि दिल्ली HC में उनकी याचिका में कहा गया है कि गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों ‘अवैध’ हैं और वह तुरंत हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं.

ज़रूर पढ़ें