Delhi Liquor Scam Case: ‘मुझे गिरफ्तार करना चाहती है BJP’, सीएम केजरीवाल ने ED के समन को फिर बताया गैरकानूनी

Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर पाऊं.
Delhi Liquor Scam Case

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी के तीन समन मिलने के बाद भी पेश नहीं होने के बाद गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर कई आरोप लगाए साथ ही अपनी पार्टी के उन नेताओं का बचाव भी किया जो जेल गए हैं.

अरविंद केजरीवाल का कहना था की ED जिस प्रकार उनको नोटिस भेज रही है, वो गैर कानूनी है. केजरीवाल ने कहा कि ईडी उनको गिरफ़्तार करने का प्लान कर रही है और इसके पीछे उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को कारण बताया. केजरीवाल ने कहा कि ED केंद्र सरकार के इशारों पर उनको गिरफ्तार करना चाहती है. बीजेपी चाहती है कि केजरीवाल लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर पाएं, इसीलिए बीजेपी सरकार ने उनके पीछे ED को लगा रखा है.

केजरीवाल ने कहा, “पिछले 2 साल से बीजेपी की सारी एजेंसी शराब घोटाले में कई छापेमारी की और कई गिरफ्तारी की. लेकिन अभी तक एक भी पैसे का हेरफेर नहीं मिला. ऐसे फर्जी केस में कई AAP नेताओं को इन्होंने जेल में रखा हुआ है. अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है. फर्जी समन भेजकर ये लोग मुझे बदनाम करना चाहते हैं. इन्होंने मुझे समन भेजा हुआ है और मेरे वकीलों ने बताया कि वो समन गैर कानूनी है. कानूनी रूप से सही समन आएगा तो मैं पूरा सहयोग करूंगा. बीजेपी का मकसद मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है.”

गिरफ्तारी की आशंका वाली रिपोर्ट्स को ईडी ने बताया अफवाह

वहीं कल से जो केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका वाली रिपोर्ट्स आ रही थीं, वो पूरी तरह से गलत बताई जा रही हैं. ED के अधिकारियों का कहना है कि ED केजरीवाल के जवाबों की जांच कर रही है. उसके बाद केजरीवाल को चौथा नोटिस जारी किया जाएगा.

बता दें कि कुछ दिनों पहले अरविंद केजरीवाल का बयान भी आया था जिसमे उन्होंने कहा था जनता की भलाई के लिए जेल जाना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा था अगर आप बच्चो को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों को मुफ्त में इलाज कराने की बात करेंगे, तो जेल जाना ही पड़ेगा और इसके लिए मैं तैयार रहना होगा. केजरीवाल लगातार ईडी के बयानों को गैरकानूनी बताते रहे हैं.

तीन समन को केजरीवाल कर चुके हैं नजरअंदाज

आपको बता दें कि ED ने केजरीवाल को 3 बार नोटिस भेजा है. पहले नोटिस में उन्हें पिछले साल 2 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया, दूसरी बार 21 दिसंबर और तीसरी बार 21 जनवरी को नोटिस भेजा गया. लेकिन केजरीवाल अभी तक ED के दफ्तर नहीं गए हैं.

ज़रूर पढ़ें