Delhi News: AAP नेताओं का दावा- ‘हाउस अरेस्ट किया, चोरी पकड़ी गई’, चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर दिल्ली में बवाल

Delhi News: चंडीगढ मेयर चुनाव में अपने पार्षदों का वोट रद्द करने का आरोप आम आदामी पार्टी द्वारा लगाया गया था.
Saurabh Bhardwaj

मंत्री सौरभ भारद्वाज (ANI)

Delhi News: दिल्ली में चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन का ऐलान किया था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया जा रहा है. इस पहले प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं AAP नेताओं ने दावा किया है कि उनके नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है और कुछ नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “दिल्ली में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को कोने-कोने पर लगाया गया है. लोकतंत्र के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. पुलिस का कोई भी अधिकारी इस पर जवाब देने को तैयार नहीं है. भाजपा को आखिर इतना डर क्यों लग रहा है?. चंडीगढ़ में वो नंगा सच देश के लोगों के सामने आ गया है जिससे भाजपा डर रही है.”

पार्षदों को हिरासत में लिया

वहीं मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “जिस तरह से भाजपा की चोरी एक छोटे से मेयर चुनाव में दिख गई. अब भाजपा परेशान है क्योंकि उनकी चोरी पकड़ी गई इसलिए जो शांतिपूर्ण प्रदर्शन था उसे रोकने के लिए जगह-जगह विधायकों, पार्षदों को हिरासत में लिया गया है और प्रदर्शन रोका जा रहा है.”

मंत्री गोपाल राय ने कहा, “बिहार में जिस तरह से दबाव डालकर सत्ता पलट किया गया. झारखंड में जिस तरह गिरफ्तारी के बाद, बहुमत का पत्र राज्यपाल को सौंपने के बाद भी शपथ नहीं दिलवाई जा रही. पूरे देश में भाजपा विपक्ष की चुनी हुई सरकारों को खत्म करने की कोशिश कर रही है और विपक्ष के नेताओं को खत्म करने की कोशिश कर रही है.”

बता दें कि आप नेताओं का दावा है कि बीजेपी के इशारे पर आम आदमी पार्टी के पार्षदों के वोटों को रद्द कर दिया गया. चुनाव में मिली भगत से ये काम किया गया है. अब इसके विरोध में प्रदर्शन से पहले ही उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें