Delhi: पुलिस ने फर्जी एयरफोर्स विंग कमांडर को किया गिरफ्तार, पालम Air Force Station में घुसने की फिराक में था

Delhi: आरोपी के पास से पुलिस को पांच और फर्जी पहचान पत्र बरामद हुए हैं.
Delhi Police Arrest Fake Wing Commander

पालम वायु सेना स्टेशन से दिल्ली पुलिस ने फर्जी एयरफोर्स विंग कमांडर को किया गिरफ्तार

Delhi Police Arrest Fake Wing Commander: शुक्रवार, 23 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक फर्जी पहचान बताने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर के रूप में अपनी फर्जी पहचान बताने वाले सख्स को पालम वायु सेना स्टेशन से गिरफ्तार किया गया. फर्जी पहचान बताने वाले एक शख्स की पहचान दिल्ली के ही मलकागंज निवासी विनायक चड्डा के रूप में हुई. 21 फरवरी को विनायक चड्डा पहला सुरक्षा घेरा पार कर दूसरे सुरक्षा घेरे में पहुंच गया था. इसी दौरान वायुसेना कर्मियों ने उसे पकड़ लिया था.

अस्पताल में इलाज करवाना चाहता था आरोपी

वायुसेना कर्मियों ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर के रूप में अपनी फर्जी पहचान बताने वाले सख्स विनायक चड्डा को पकड़ कर दिल्ली पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम पालम एयरपोर्ट पहुंची. वायुसेना कर्मियों ने आरोपी को उनके हवाले कर दिया. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया. पूछताछ में आरोपी विनायक चड्डा ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह एयर फोर्स डेंटल अस्पताल में अपना इलाज करवाना चाहता था. इसलिए उसने फर्जी पहचान पत्र का उपयोग करके एयरफोर्स के परिसर में घुसने की कोशिश की. बताते चलें कि आरोपी के पास से पुलिस को पांच और फर्जी पहचान पत्र बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi News: सीएम अरविंद की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट पहुंची ED, अदालत ने कहा- ‘केजरीवाल ने अपराध किया, चलाया जा सकता है मुकदमा’

विनायक चड्डा के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी रोहित मीना ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि पालम एयरफोर्स स्टेशन के जूनियर वारंट ऑफिसर की शिकायत के आधार पर फर्जी पहचान पत्र दिखाने वाले सख्स के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी विनायक चड्ढा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471 और 170 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कहा कि मामले को लेकर आगे की जांच जारी है.

ज़रूर पढ़ें