Lok Sabha: डिप्टी स्पीकर का पद भी अपने पास रखेगी NDA! इस नाम की चर्चा तेज, विपक्ष फिर कर सकता है हंगामा

Deputy Speaker Of Lok Sabha: सदन में विपक्ष की ओर से बड़ा हंगामा देखने को मिल सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक, NDA के सहयोगी दलों को खुश करने के लिए BJP ऐसा कर सकती है.
Deputy Speaker Of Lok Sabha

डिप्टी स्पीकर का पद भी अपने पास रखेगी NDA!

Deputy Speaker Of Lok Sabha: ओम बिरला को एक बार फिर से 18वीं लोकसभा का अध्यक्ष घोषित किया गया है. फिलहाल डिप्टी स्पीकर का पद खाली है. इसी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी नीत NDA की सरकार डिप्टी स्पीकर की कुर्सी भी अपने ही पास ही रख सकती है. अगर ऐसा होता है तो NDA अब तक चली आ रही परंपरा को तोड़ देगी. वहीं सदन में विपक्ष की ओर से बड़ा हंगामा देखने को मिल सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक, NDA के सहयोगी दलों को खुश करने के लिए BJP ऐसा कर सकती है.

TDP को मिल सकता है डिप्टी स्पीकर का पद

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, NDA की ओर से जल्द की सदन के डिप्टी स्पीकर का नाम की घोषणा किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, ऐसा करने के पीछे BJP की मजबूरी भी है. क्योंकि BJP को NDA में शामिल दलों के नेताओं चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार को खुश भी रखना है. साथ ही BJP गठबंधन में किसी भी तरह की फूट नहीं पड़ने देना चाहती है. NDA सरकार के गठन से पहले चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार की नजरें स्पीकर पद पर ही थी. हालांकि BJP ने गठबंधन के धर्म का हवाला देते झुकने से इनकार कर दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक, अटकलें हैं कि इस बार डिप्टी स्पीकर का पद चंद्रबाबू नायडू की पार्टी यानी तेलुगु देशम पार्टी को दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: NEET UG Paper Leak: ‘नौकरी चाहिए तो कॉल कर लेना’, ओपी राजभर का बेदी राम को लेकर वीडियो वायरल, SBSP विधायक का पेपर लीक में आया नाम

विपक्ष भी दिखा रहा है अपने कड़े तेवर

अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में NDA की सरकार की दौरान TDP को स्पीकर पद दिया गया था. TDP सांसद जीएमसी बालयोगी को स्पीकर बनाया था. ऐसे में अटकलें इस बात की भी है कि अब यह पद उनके बेटे हरीश बालयोगी को मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी अपने कड़े तेवर दिखा रहा है. अगर NDA ऐसा करती है तो, विपक्ष सदन में जोरदार हंगामा कर सकती है. इससे पहले प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति को लेकर NDA और INDIA ब्लॉक में ठन गई थी. गौरतलब है कि, परंपरागत रूप से यह पद विपक्ष को ही मिलता है. इसके बाद डिप्टी स्पीकर पद को लेकर सही जानकारी न मिलने पर विपक्ष ने लोकसभा स्पीकर के लिए अपना भी उम्मीदवार मैदान में उतार दिया था.

ज़रूर पढ़ें