Dibrugarh Express Derailed: गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 4 लोगों की मौत

Dibrugarh Express Derailed: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए ट्रेन हादसे की जानकारी ली है और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.
Dibrugarh Express Derailed

Dibrugarh Express Derailed

Dibrugarh Express Derailed: यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. जानकारी के मुताबिक, 4 लोगों की हादसे में मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस (15904) गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पास डिरेल हो गई. फिलहाल, मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है. कई यात्रियों को AC कोच के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया है. वहीं रेलवे ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, गोंडा जिले में यह हादसा दोपहर करीब 2.35 बजे हुआ. दुर्घटना के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. गोंडा ट्रेन हादसे को लेकर हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिए गए हैं. ये नंबर 8957409292, 8957400965 हैं.

घटना स्थल पर पहुंची NDRF की टीमें

लखनऊ और बलरामपुर से NDRF की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई. ट्रेन दुर्घटना में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गई हैं, घटनास्थल पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से SDRF की टीमें भेजी गई हैं.

सीएम योगी ने ली हादसे की जानकारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए ट्रेन हादसे की जानकारी ली है और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुःख जताया. सीएम ने एक्स पर लिखा “जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है”.

असम के सीएम सरमा को दी जानकारी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के ऑफिस ने कहा कि वे स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं. एक्स पर उन्होंने लिखा, “सीएम डॉ. हिमंत बिस्वा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बारे में जानकारी दी गई है. सीएम स्थिति पर नज़र रख रहे हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है.”

आर्थिक मदद का ऐलान

वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है. मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है। CRS जांच के अलावा, उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

 

ज़रूर पढ़ें