ट्रूडो ने दिलजीत दोसांझ को बताया ‘पंजाबी’, भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा ने कनाडा के पीएम को दिखा दिया आईना

दिलजीत दोसांझ ने एक्स पर जस्टिन ट्रूडो के साथ वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "विविधता कनाडा की शक्ति है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इतिहास बनता देखने आए थे: हम रॉजर्स सेंटर पर सोल्ड आउट हैं."

दिलजीत दोसांझ और जस्टिन ट्रूडो

Diljit Dosanjh News: भारतीय सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘चमकीला’ के लिए जमकर प्रशंसा हुई है. वहीं बॉक्स ऑफिस पर उनकी ‘क्रू’ ने जबरदस्त कलेक्शन किया है. दूसरी तरफ, अब दिलजीत ने कनाडा में इतिहास रच दिया है. दरअसल, दिलजीत दोसांझ कनाडा में अपने कॉन्सर्ट टूर के लिए स्टेडियम सोल्ड आउट करने वाले पहले पंजाबी कलाकार बन गए हैं. कनाडा के रॉजर्स सेंटर में उनके कंसर्ट की सभी टिकटें बिक गईं. इस सफलता पर कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दिलजीत को बधाई दी है. लेकिन इस बधाई के साथ ही ट्रूडो ने दोसांझ को भारतीय न बताकर ‘पंजाबी’ कहकर संबोधित किया. इस पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा भड़क गए.

ये भी पढ़ेंः ‘…फर्जी नैरेटिव का समय रहते नहीं दिया जवाब’, अनुप्रिया पटेल ने बता डाला लोकसभा चुनाव में कहां चूक गई NDA

ट्रूडो पर भड़के सिरसा

दरअसल, जस्टिन ट्रूडो ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, “दिलजीत दोसांझ के शो से पहले उन्हें गुड लक कहने के लिए रॉजर्स सेंटर पहुंच गया. कनाडा एक महान देश है- जहां पंजाब से आया एक लड़का इतिहास बना सकता है और स्टेडियम सोल्ड आउट कर सकता है. विविधता सिर्फ हमारी शक्ति ही नहीं है, ये हमारी सुपर पावर है.” इस पर सिरसा ने ट्वीट कर लिखा, “मैं इसमें सुधार करना चाहता हूं. जहां भारत का एक व्यक्ति इतिहास बना सकता है और स्टेडियमों सोल्ड आउट कर सकता है.” उन्होंने कनाडा के पीएम को आईना दिखाते हुए कहा कि सिंगर दिलजीत जैसे शानदार कलाकार की तारीफ करने का आपका कदम, शब्दों के खेल के जरिए आपकी जानबूझकर की गई शरारत के कारण पूरी तरह फीका पड़ गया है.

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के बाद भारत-कनाडा में तनाव

कनाडा पर भारत विरोधी खालिस्तानी आतंकियों का समर्थन करने का आरोप लगता रहा है. दोनों देशों के रिश्ते बीते साल खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से बिगड़ गए हैं. दरअसल, भारत द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए निज्जर की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की जांच रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) द्वारा की जा रही है. वहीं, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की “संभावित” संलिप्तता के आरोप लगाए थे. जबकि भारत सरकार ने ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताकर खारिज कर दिया था.

ज़रूर पढ़ें