रामनवमी के मौके पर रामलला का हुआ दिव्य सूर्याभिषेक, PM मोदी ने हेलिकॉप्टर में देखा अद्भुत नजारा

Ayodhya Ram Mandir: आज देशभर में रामनवमी धूमधाम से मनाई जा रही है. ऐसे में अयोध्या में पहली बार रामलला का सूर्याभिषेक किया गया. देश और दुनिया में फैले रामभक्त इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने.
Surya Tilak

रामलला के सूर्याभिषेक को देखते हुए पीएम मोदी

Ayodhya Ram Mandir: आज देशभर में रामनवमी धूमधाम से मनाई जा रही है. ऐसे में अयोध्या में पहली बार रामलला का सूर्याभिषेक किया गया. देश और दुनिया में फैले रामभक्त इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस अद्भुत पल का साक्षी बनने से नहीं चूके. उन्होंने असम में जनसभा के बाद हेलिकॉप्टर में यात्रा के दौरान अयोध्या में हुए रामलला के सूर्याभिषेक का अद्भुत नजारा देखा.

पीएम मोदी इस समय असम के नलबाड़ी में हैं. उन्होंने वहां एक जनसभा को संबोधित किया. लेकिन जनसभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने हेलिकॉप्टर में ही इस अद्भुत पल को देखा. उन्होंने पोस्ट कर बताया कि नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्यतिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला.

ये भी पढ़ें- Ram Navami 2024: मंत्रोच्चार के बीच रामलला का भव्य सूर्य तिलक, दिखा अद्भुत नजारा, भक्ति में डूबे भक्त, देखें Video

“हर किसी के लिए परमानंद का क्षण” 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा. नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला. श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.

पीएम मोदी ने देश और दुनिया में फैले रामभक्तों से इस अद्भुत पल का गवाह बनने का आह्वान किया. बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर में बुधवार को रामनवमी के मौके पर रामलला का सूर्याभिषेक हुआ. दोपहर 12.16 बजे आस्था और विज्ञान के संगम के जरिए सूर्याभिषेक हुआ. रामलला के सूर्याभिषेक का ये नजारा बेहद अद्भुत रहा. मंत्रोच्चारण के बीच रामलला का ललाट सूर्य की किरणों से जगमग हो उठा. इस दौरान मंदिर में बहुत दिव्य और भव्य नजारा था. इस दौरान मंदिर में जलसैलाब उमड़ा हुआ था और रामभक्तों में सूर्याभिषेक को लेकर खासा उत्साह है.

सुबह 3.30 से रात 11 बजे तक रामलला के दर्शन

इससे पहले रामनवमी के मौके पर राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए थे. रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. ऐसे में मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है. राम भक्तों में रामलला के दर्शन को लेकर खासा उत्साह है. भक्तों ने बड़े पैमाने पर रामनवमी के मौके पर सरयू नदी में आस्था और श्रद्धा की डुबकी लगाई. रामनवमी के मौके पर भक्तों ने बुधवार तड़के ही राम मंदिर पहुंचना शुरू कर दिया था. इस दौरान जयश्रीराम के जयकारे से आसमान गूंज उठा.

ज़रूर पढ़ें