“मेरे पानी में कुछ मिला के न पिला दें…”, WFI अध्यक्ष पर पहलवान Vinesh Phogat ने लगाया गंभीर आरोप

फोगाट ने 'X' पर लिखा, "बृजभूषण और उनके डमी संजय सिंह मुझे ओलंपिक में खेलने से रोकने के लिए हर तरह से कोशिश कर रहे हैं. टीम के साथ नियुक्त किए गए सभी कोच बृजभूषण और उनकी टीम के पसंदीदा हैं."
Vinesh Phogat

विनेश फोगाट (फोटो-एक्स)

Vinesh Phogat On WFI Chief: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें ओलंपिक क्वालीफायर में खेलने से रोकने की कोशिश की जा रही है. उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. फोगाट ने ‘X’ पर लिखा, “बृजभूषण और उनके डमी संजय सिंह मुझे ओलंपिक में खेलने से रोकने के लिए हर तरह से कोशिश कर रहे हैं. टीम के साथ नियुक्त किए गए सभी कोच बृजभूषण और उनकी टीम के पसंदीदा हैं. इसलिए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि वे मेरे मैच के दौरान मेरे पानी में कुछ मिलाकर मुझे पिला सकते हैं?” उन्होंने कहा, ”अगर मैं कहूं कि मुझे डोपिंग में फंसाने की साजिश हो सकती है तो यह गलत नहीं होगा.”

एक महीने से निजी कोच के लिए मान्यता की मांग कर रही: विनेश फोगाट

फोगाट ने आगे कहा, “पिछले एक महीने से मैं अपने कोच और फिजियो की मान्यता के लिए भारत सरकार (SAI, TOPS) से अनुरोध कर रही हूं. मान्यता के बिना, मेरे कोच और फिजियो के लिए प्रतियोगिता क्षेत्र में मेरे साथ जाना संभव नहीं है. लेकिन बार-बार अनुरोध करने के बावजूद मुझे कहीं से कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है. कोई भी मदद करने को तैयार नहीं है. क्या खिलाड़ियों के भविष्य के साथ हमेशा इसी तरह खिलवाड़ किया जाएगा?

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘फतवों का शहर बनाकर रख दिया…’, सहारनपुर की जनसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी

2018 के एशियन गेम में Vinesh Phogat ने जीता था स्वर्ण पदक

बता दें कि फोगाट ने 2019 और 2022 विश्व चैंपियनशिप में 53 किग्रा में कांस्य पदक के अलावा 2018 एशियन गेम में स्वर्ण पदक जीता है. अब उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें डोपिंग मामले में फंसाया जा सकता है.

उन्होंने कहा, “क्या देश के लिए खेलने जाने से पहले हमें राजनीति का सामना करना पड़ेगा क्योंकि हमने यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई है? क्या हमारे देश में ग़लत के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने की यही सज़ा है? उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि देश के लिए खेलने जाने से पहले हमें न्याय मिलेगा.”

 

ज़रूर पढ़ें