Lok Sabha Election: ‘फतवों का शहर बनाकर रख दिया…’, सहारनपुर की जनसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी

Lok Sabha Election: सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सहारनपुर के लोग सपा, बसपा और कांग्रेस सरकार की दंगा नीति का शिकार हो गए थे.
Lok Sabha Election 

सहारनपुर की जनसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. तमाम राजनीतिक दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को चुनावी रण में उतार दिया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सहारनपुर पहुंचे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

‘किसान आत्महत्या करने पर हो गया था मजबूर’

सहारनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, “चौधरी चरण सिंह वो शख्स थे, जिन्होंने आजाद भारत में किसानों को उचित सम्मान दिया और उनका आभार जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न दिया है.” सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सहारनपुर के लोग सपा, बसपा और कांग्रेस सरकार की दंगा नीति का शिकार हो गए थे. उन्होंने कहा, “किसान आत्महत्या और नौजवान पलायन करने को मजबूर हो गया था. बेटियां सुरक्षित नहीं थीं. व्यापारी सुरक्षित नहीं था.”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “जिस सहारनपुर में असीम संभावना थी, प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा थी कि वह शिक्षा के केंद्र के रूप में काशी की तर्ज पर विकसित पर हों, उसको मजहबी उन्माद और फतवों का शहर बनाकर रख दिया गया.”

BJP ने राघव लखनपाल को बनाया उम्मीदवार

सहारनपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने राघव लखनपाल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बसपा ने माजिद अली और कांग्रेस ने इमरान मसूद को टिकट दिया है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से बसपा के टिकट पर हाजी फजलुर्रहमान ने जीत दर्ज की थी.उन्हें 5,14,139 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल को 4,91,722 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के टिकट पर लड़े इमरान मसूद को 2,07,068 वोट मिले थे.

यूपी में कब-कब होगी वोटिंग?

यूपी में सात चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 19 अप्रैल को सहारनपुर, नगीना, कैराना, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को आगरा, फतेहपुर सीकरी, हाथरस, संभल, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, बदायूं, आंवला और बरेली में मतदान होगा.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव ने चली BJP वाली चाल! लोकसभा चुनाव के लिए बनाई ये खास रणनीति

वहीं, चौथे चरण में 13 मई को शाहजहांपुर, खीरी, सीतापुर, धौरहरा, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, इटावा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर व बहराइच में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, जालौन, झांसी, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, बाराबंकी, कौशांबी, फैजाबाद, कैसरगंज व गोंडा में वोटिंग होगी. छठे चरण में 25 मई को सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, अम्बेडकरनगर, इलाहाबाद,श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, मछलीशहर, जौनपुर और भदोही में मतदान होगा. जबकि सातवें चरण में 1 जून को महराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बांसगांव, घोसी, गाजीपुर, सलेमपुर, बलिया, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर व रॉबर्ट्सगंज में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें