Prajwal Revanna Case: ‘मेरे धैर्य की परीक्षा नहीं लो, जहां भी हो जल्द भारत लौटो’, पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को दी चेतावनी

Prajwal Revanna Case: पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि अगर उन पर लगे आरोप सही साबित होते हैं, तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी देते हुए उन्होंने कह, “पिछले कुछ हफ्तों में लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सबसे कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है.
Prajwal Revanna Case

प्रज्वल रेवन्ना और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना अभी तक फरार हैं. इसे लेकर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना के लिए चेतावनी जारी करते हुए जल्द से जल्द भारत लौटने के लिए कहा है. पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “मैंने प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी जारी कर दी है कि वह जहां भी है वहां से तुरंत लौट जाए और यहां (भारत में) कानूनी प्रक्रिया में शामिल हो. उसे मेरे धैर्य की और परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.”

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने यह भी कहा कि अगर उन पर लगे आरोप सही साबित होते हैं, तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. पूर्व पीएम ने प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी देते हुए पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने कह, “पिछले कुछ हफ्तों में लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सबसे कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है. मैं लोगों को यह भी नहीं समझा सकता कि मैं प्रज्वल की इस तरह के कामों में संलिप्तता के बारे में कुछ नहीं जानता था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: सुखपाल खैरा की इस मांग ने बढ़ाया सियासी पारा, PM मोदी और भगवंत मान ने घेरा, कांग्रेस ने भी झाड़ा पल्ला

पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करे रेवन्ना

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने आगे लिखा. मैं उन्हें यह भी नहीं समझा सकता कि मैं उसे बचाने कि कोशिश नहीं कर रहा हूं. मुझे उसकी विदेश यात्रा के बारे में कुछ पता नहीं था. मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने में विश्वास करता हूं. मैं ईश्वर में विश्वास करता हूं और मैं जानता हूं कि भगवान सभी सच जानता है.” करीब एक महीने पहले देश छोड़कर भागे प्रज्वल रेवन्ना को चेतावनी देते हुए एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि अगर प्रज्वल को अपने दादा के प्रति जरा भी सम्मान है तो वह वापस आ जाए.

उन्होंने आगे लिखा, “मैं सिर्फ एक काम कर सकता हूं. मैं प्रज्वल को सख्त चेतावनी दे सकता हूं. वह जहां भी है उसे वापस आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कह सकता हूं. यह कोई अपील नहीं है जो मैं कर रहा हूं, यह एक चेतावनी है.”

परिवार से अगल करने की चेतावनी

देवेगौड़ा ने प्रज्वल से यह भी कहा कि परिवार के सदस्यों की बात नहीं मानने पर उसे परिवार से पूरी तरह से अलग कर दिया जाएगा. उन्होने लिखा, “अगर प्रज्वल ने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और अपने परिवार के सभी सदस्यों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा.”

ज़रूर पढ़ें