एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, यूपी-हरियाणा में अटैच की प्रॉपर्टी

Elvish Yadav: एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में मनोरंजन के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. कथित तौर पर उनके द्वारा आयोजित पार्टियों में इस्तेमाल किया जाता था.
Elvish Yadav ED case

सिंगर फाजिलपुरिया और एल्विश यादव

ED Action On Elvish Yadav And Fazilpuria: मशहूर यूटूबर एल्विश यादव और गायक फाजिलपुरिया के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, प्रवर्तन निदेशायल ने एल्विश और फाजिलपुरिया की संपत्ति को अटैच कर लिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने यूपी-हरियाणा में स्थिति प्रॉपर्टी को अटैच की है. बता दें कि ईडी ने इन दोनों के बयान पहले ही दर्ज कर चुकी है और एल्विश और फाजिलपुरिया से लंबी पूछताछ भी कर चुकी है.

केंद्रीय एजेंसी ने उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा एल्विश और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ दर्ज FIR और चार्जशीट का संज्ञान लेने के बाद मई में मामला दर्ज किया था और पीएमएलए के तहत आरोप लगाए थे. हरियाणा के सिंगर राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया के एल्विश यादव से संबंध हैं, उनसे भी ईडी ने इस मामले में पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें- ‘कांग्रेस ने हिंदुओं को कमजोर किया है’, जम्मू-कश्मीर से CM योगी का विपक्ष पर हमला, आरक्षण को लेकर भी साधा निशाना

नोएडा पुलिस ने एल्विश को किया था गिरफ्तार

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में मनोरंजन के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. कथित तौर पर उनके द्वारा आयोजित पार्टियों में इस्तेमाल किया जाता था. विवादित यूट्यूबर और रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में पशु अधिकार एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में एल्विश यादव उन 6 लोगों में शामिल थे, जिनका नाम दर्ज किया गया था. नवंबर में 5 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जो सभी सपेरे थे और बाद में उन्हें स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी.

पार्टी में सांप के जहर का इस्तेमाल करने का मामला

पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से जिन 5 सपेरों को गिरफ्तार किया गया था, उनके कब्जे से 5 कोबरा समेत 9 सांप बरामद किए गए थे, जबकि 20 मिली संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था. हालांकि पुलिस ने कहा था कि एल्विश यादव बैंक्वेट हॉल में मौजूद नहीं था और वे इस मामले में उसकी भूमिका की जांच कर रहे है, जिसमें कथित तौर पर मनोरंजन के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया गया था.

इसी साल अप्रैल में नोएडा पुलिस ने इस मामले में 1,200 से अधिक पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. पुलिस ने कहा था कि आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियों का आयोजन शामिल है.

ज़रूर पढ़ें