“ED के पास आज केजरीवाल और अदालत के सवालों का जवाब नहीं”, जांच एजेंसी पर भड़कीं आतिशी

आतिशी ने कहा कि हाई कोर्ट ने अपने आदेश में यह बात साफ तौर पर कही है. इसमें लिखा है कि कोर्ट का मानना है कि मौजूदा याचिकाकर्ता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को लेकर वैधानिकता और वैधता के कई मुद्दे उठाती है.

Atishi and Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी (फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है. केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चैलेंज किया था. हालांकि, कोर्ट से उन्हें झटका लगा है. अब इस मामले की सुनवाई 03 अप्रैल को होगी. वहीं गुरुवार को ईडी का रिमांड भी खत्म होने वाली है. इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा है, “दो साल से जांच कर रही ईडी के पास आज अरविंद केजरीवाल के वकीलों और दिल्ली हाई कोर्ट के सवालों का कोई जवाब नहीं था, इसलिए उन्होंने कोर्ट से समय मांगा.”

हाई कोर्ट ने ईडी को दिया सिर्फ एक हफ्ते का वक्त: आतिशी

आतिशी ने कहा कि हाई कोर्ट ने अपने आदेश में यह बात साफ तौर पर कही है. इसमें लिखा है कि कोर्ट का मानना है कि मौजूदा याचिकाकर्ता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को लेकर वैधानिकता और वैधता के कई मुद्दे उठाती है. हम सवाल करते हैं कि क्या गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित और दुर्भावनापूर्ण हो सकती है. हम इस तथ्य का भी स्वागत करते हैं कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने ईडी को अपना जवाब दाखिल करने के लिए केवल एक सप्ताह का समय दिया है.”

यह भी पढ़ें: Kerala: केरल के सीएम पिनराई विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ ED का एक्शन, गैरकानूनी लेन-देन के मामले में केस दर्ज

ईडी की रिमांड पर हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

बता दें कि कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद 22 मार्च को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान ईडी ने 10 दिनों की रिमांड की मांग की.वहीं कोर्ट ने दिल्ली के सीएम की 6 दिनों की रिमांड ईडी को सौंप दी, जो कि कल यानी गुरुवार को खत्म हो रहा है. इस बीच राजनीतिक पारा भी चढ़ा हुआ है. आज दिन में आप के विधायकों और मंत्रियों ने विधानसभा में केजरीवाल की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनकर प्रदर्शन किया.

बता दें कि यह वही मामला है जिसमें दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया था. इसी मामले में ईडी ने अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

ज़रूर पढ़ें