Kerala: केरल के सीएम पिनराई विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ ED का एक्शन, गैरकानूनी लेन-देन के मामले में केस दर्ज

Kerala News: वीणा के खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है. वीणा(Veena) पर एक मिनिरल फर्म के साथ गैरकानूनी लेन-देन का आरोप लगाया गया है.

Pinarayi Vijayan daughter Veena, Kerala

पिनराई विजयन की बेटी वीणा के खिलाफ ED का एक्शन

Kerala News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद केरल में बड़ा एक्शन लिया है. ED ने केरल के सीएम पिनराई विजयन(CM Pinarayi Vijayan) की बेटी वीणा के खिलाफ पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है. वीणा(Veena) पर एक मिनिरल फर्म के साथ गैरकानूनी लेन-देन का आरोप लगाया गया है. बता दें कि इस मामले में एसएफआईओ ने शिकायत दर्ज कराई थी.

1 करोड़ 72 लाख का किया भुगतान

यह मामला आयकर विभाग की जांच में सामने आया था. जांच में पता चला कि कोच्चीन मिनिरल्स रूटाइल लिमिटेड कंपनी ने वीणा की कंपनी एक्सालोजिक्स सॉल्यूशन्स को 2018-19 के बीच में 1 करोड़ 72 लाख रुपए का भुगतान किया. जांच में पता चला कि उस समय यह आईटी फर्म कोई सर्विस मुहैया नहीं करवा रही थी. इस पूरे मामले पर CPI-M ने कड़ी आपत्ति जताई है.

ED की कार्रवाई पर CPI-M ने दी प्रतिक्रिया

ED की ओर से केस दर्ज करने पर CPI-M ने इस कार्रवाई पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. सीपीआई (एम) ने BJP सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ED केंद्र सरकार की एजेंसी के रूप में काम कर रही. वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस का कहना है की कि ED की कार्रवाई केरल में सीपीएम-बीजेपी की सांठगांठ को कवर करने के लिए सिर्फ एक स्टंट है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पिनराई विजयन के भाषण पर BJP पहुंची चुनाव आयोग, केरल के सीएम पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

ED के एक्शन को कांग्रेस ने बताया स्टंट

कांग्रेस नेता वीडी सतीसन ने कहा कि भले ही ED ने केरल में सीपीआई(एम) सरकार और उनकी ओर से नियंत्रित सहकारी बैंकों के खिलाफ कई जांच शुरू की है, लेकिन दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने दावा किया कि एसआईएफओ ने भी संदिग्ध लेनदेन में शामिल लोगों को कोई नोटिस जारी नहीं किया था. इसलिए ED का यह कदम केरल में BJP-सीपीएम की सांठगांठ को कवर करने के लिए केवल एक स्टंट है.

ज़रूर पढ़ें