Kulgam Encounter: कुलगाम में सेना का बड़ा ऑपरेशन, 6 आतंकियों को किया ढेर, दो जवान शहीद

Encounter In J&K: सेना को स्थानिय सूत्रों ने शनिवार को इनपुट दिया था कि कुछ आतंकी कुलगाम इलाके में छिपे हुए हैं. यहां तक कहा गया था कि मुदरगाम इलाके में दहशतगर्द बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं.
Jammu And Kashmir Encounter

प्रतीकात्मक तस्वीर

Encounter In J&K: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सेना के बीच में मुठभेड़ जारी है. जिसमें 6 आतंकियों को सेना ने मार गिराया है. वहीं, इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए हैं. सेना को स्थानिय सूत्रों ने शनिवार को इनपुट दिया था कि कुछ आतंकी कुलगाम इलाके में छिपे हुए हैं. यहां तक कहा गया था कि मुदरगाम इलाके में दहशतगर्द बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. इस सूचना के आधार पर सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

इस दौराना सेना के दो जवान के शहीद होने की खबर आई है, वही आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि इस इलाके में तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं. सेना की प्लानिंग है कि कुछ आतंकियों को जिंदा पकड़ा जाए जिससे आगे की साजिश को लेकर खुफिया इनपुट मिल सकते हैं. अभी के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- गुजरात पर नजर, अयोध्या का जिक्र… अहमदाबाद में BJP पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, VIDEO

घाटी में लगातार हो रहे हैं आतंक हमले

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं. जिसमें अब तक कई जवान शहीद भी हो चुके हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से ही यह कायराना हरकत की जा रही हैं. बड़ी बात यह है कि जम्मू के जिन इलाकों में कई सालों से हमले नहीं हो रहे थे, वहां पर भी आतंकी सक्रिय हुए हैं. रियासी हमला उसी का परिणाम माना जा रहा है. जिसमें कई आम लोगों की जान चली गई थी. उसके बाद से ही सरकार भी हरकत में आई है. इस मुद्दे को लेकर कई बैठक भी हुई हैं.

आतंकियों के खात्मे का आदेश

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर कई बैठकें कर चुके हैं. पीएम मोदी से भी बात हुई है और सेना के अधिकारियों के साथ भी मंथन किया गया है. जिसमें साफ निर्देश दिया गया है कि किसी भी आतंकी को बख्शा ना जाए और हर कीमत पर घाटी में शांति स्थापित हो.

ज़रूर पढ़ें