’10 साल बाद भी कांग्रेस 100 सीटों का आंकड़ा नहीं छू सकी’, NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद बोले मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा, “एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है. मैं ह्रदय से सबका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का मुझे स्वागत करने का अवसर मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं."
NDA

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

NDA Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में आज कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस अवसर पर मोदी ने सभी घटक दल के नेताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पहले भी एनडीए की सरकार थी, आज भी है और कल भी रहेगी. साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है.

नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप किसी भी बालक से पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले किसकी सरकार थी तो वह कहेगा कि एनडीए और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी एनडीए की सरकार बनी. तो हम हारे कहां से. पहले भी एनडीए की सरकार थी, आज भी एनडीए की है और कल भी एनडीए की सरकार रहेगी.” मोदी ने आगे कहा, “एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है.”

‘पहले धीरे-धीरे डूब रहे थे…’

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा, “दस साल बाद भी कांग्रेस 100 सीटों का आंकड़ा नहीं छू सकी. 2014, 2019 और 2024 के चुनावों को मिला दें तो इनको इतनी सीटें भी नहीं मिलीं जितनी इस चुनाव में भाजपा को मिलीं. मैं साफ देख रहा हूं कि इंडिया गठबंधन के लोग पहले धीरे-धीरे डूब रहे थे, अब तेज गति से डूबने वाले हैं.”

EVM को लेकर ये बोले मोदी

नरेंद्र मोदी ने ईवीएम को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा,  “4 जून के पहले इंडी गठबंधन वाले ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए. मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए. ईवीएम ने उनको चुप कर दिया. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है.”

ये भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, नायडू-नीतीश ने दिया समर्थन; बोले- आप काम कीजिए, देश आगे बढ़ेगा

‘एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस’

एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, “एनडीए हिंदुस्तान का सबसे सफल प्री-पोल अलायंस है. मैं ह्रदय से सबका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का मुझे स्वागत करने का अवसर मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं. मेरा बहुत सौभाग्य है. एनडीए के नेता के रूप में आप सब साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर नया दायित्व दिया है और इसके लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं. 2019 में मैंने एक बात पर बल दिया था विश्वास. जब आप मुझे फिर से एक बार ये दायित्व देते हैं तो इसका मतलब है कि हम दोनों के बीच आपस में विश्वस का सेतु अटूट है. ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है. ये सबसे बड़ी पूंजी होता है. आप सबके लिए जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है.”

ज़रूर पढ़ें