Lonavala Bhushidam: लोनावला स्थित भुशी डैम के पास वाटरफॉल में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग डूबे, 3 की लाश बरामद

Lonavala Bhushidam: बरसात के मौसम में लोनावला स्थित भूशी बांध पहली बार ओवरफ्लो हो गया. डैम के ओवरफ्लो होने पर रविवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई. ऐसे में पुलिस भी अपील कर रही है कि आप ऐसी जगह जाने की हिम्मत न करें जहां आपको कुछ भी पता न हो.
Lonavala Bhushidam

लोनावला स्थित भुशी डैम के पास वाटरफॉल में बड़ा हादसा

Lonavala Bhushidam: देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके बाद से पर्यटक हर जगह बारिश का आनंद लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं. मानसून में बारिश के दौरान बांधों और झरनों के प्रति लोगों का आकर्षण भी बहुत बढ़ जाता है, लेकिन यह झरने और बांध दुर्घटना का कारण भी बन सकते हैं. ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के मुंबई से सटे लोनावला में देखने को मिला. नावला के मशहूर भुशी बांध घूमने गए एक परिवार के सभी सदस्य झरने में बह गए. इस घटना में रेस्क्यू टीम को परिवार के पांच लोगों में से एक महिला और दो बच्चियों के शव मिले हैं.

रेस्क्यू टीम कर रही हैं तीन बच्चों के शवों की तलाश

दरअसल, बरसात के मौसम में लोनावला स्थित भूशी बांध पहली बार ओवरफ्लो हो गया. डैम के ओवरफ्लो होने पर रविवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई. ऐसे में पुलिस भी अपील कर रही है कि आप ऐसी जगह जाने की हिम्मत न करें जहां आपको कुछ भी पता न हो, गहरे पानी में न जाएं क्योंकि इससे आपकी जान भी जा सकती है. वहीं दूसरी ओर पर्यटक डैम की सीढ़ियों पर झरने के पानी का आनंद ले रहे थे. ऐसे में अंसारी परिवार भी भूशी बांध के पीछे पहाड़ों पर स्थित झरना देखने गया था. गहरे पानी का अंदाजा नहीं होने के कारण परिवार के सभी 5 सदस्य बह गए. जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया. बचाव अभियान के दौरान महिला और उसकी दो बेटियों के शव आखिरकार मिल गए. तीन बच्चों के शवों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें: West Bengal: पश्चिम बंगाल में सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, BJP ने CM ममता को घेरा, कहा- ये TMC के राज में शरिया अदालत

अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान किया गया बंद

बता दें कि भुशी बांध के पीछे पहाड़ों पर एक झरना है. इसे रेलवे की संपत्ति का हिस्सा बताया जा रहा है. यहीं से भुशी बांध में पानी आता है. जानकारी के मुताबिक इस झरने में एक ही परिवार के पांच सदस्य बह गए. वानवाडी के सैयद नगर इलाके में रहने वाला अंसारी परिवार यहां घूमने आया था. कहा जा रहा है कि उनमें से पांच भुशी बांध क्षेत्र में बह गए हैं. इनमें से तीन के शव ढूंढने में रेस्क्यू टीम सफल रही. पुलिस ने जानकारी दी है कि मृतकों एक महिला और दो लड़कियां शामिल हैं. मृतक महिलाओं की पहचान साहिस्ता नियाकत अंसारी (उम्र 36), अमिमा आदिल अंसारी (उम्र 13) और उमेश आदिल अंसारी (उम्र 8) के रूप में की गई है. वहीं लापता बच्चों की पहचान अदनान सम्भार अंसारी (उम्र 4) और मारिया अकील अंसारी सैयद (उम्र 9) के रूप में की गई है. अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें