Farmer Protest: क्या केंद्र सरकार और किसान संगठनों में आज बनेगी बात? मांगों को लेकर चौथी बैठक

Farmer Protest: चंडीगढ़ में होने वाली बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे.
Meeting

किसानों के साथ बैठक आज (ANI)

Farmer Protest: किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन के बीच केंद्र सरकार के मंत्री किसान संगठनों से बातचीत कर रहे हैं. वहीं रविवार को किसान संगठन और केंद्र सरकार के मंत्रियों के बीच चौथी बैठक होगी. इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे.

दूसरी ओर अब इस आंदोलन को भारतीय किसान यूनियन का साथ मिलने नजर आ रहा है. किसान नेता राकेश टिकैत ने भी इनकी मांगों का समर्थन किया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में 21 फरवरी को डीएम दफ्तरों पर प्रदर्शन करने की बात कही है. वहीं किसान नेताओं नेताओं ने अपनी मांग को फिर से दोहराया है.

किसान नेता ने कहा, ‘पूरा देश एमएसपी और ऋण ब्याज माफी पर ठोस निर्णय लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की ओर देख रहा है. में उम्मीद है कि कल की बैठक से अच्छी खबर मिलेगी. बेरिकेड तोड़ना या दिल्ली जाना हमारी प्रतिष्ठा का सवाल नहीं, दिल्ली हमें क्यों जाना था सवाल यह हैं. सरकार विचार करे.’

राकेश टिकैत का ऐलान

सिसौली के किसान भवन चबूतरे से राकेश टिकैत शनिवार को ऐलान किया है कि 21 तारीख़ को ट्रैक्टरों के साथ एक दिन का धरना डीएम ऑफिस के बाहर होगा. 26-27 को दिल्ली जाने वाले हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े करेंगे. ⁠अभी दिल्ली की कॉल नहीं है, एसकेएम कहेगा तो दिल्ली कूच करेंगे. इस किसान आंदोलन में एक क़ुर्बानी टिकैत परिवार देने को तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से नाराज क्यों हैं ‘इंदिरा के तीसरे बेटे’, 77 की उम्र में अब थामेंगे भगवा झंडा?

इन सबके बीच किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार के मंत्रियों की चौथी बैठक रविवार को चंडीगढ़ में होगी. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ मंत्री अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय भी शामिल होंगे. वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पहले भी किसानों की मांगों लेकर पहले भी तीन दौर की बैठक हो चुकी है. हालांकि इस बैठक के दौरान दोनों ओर से कुछ मांगों को लेकर सहमति बनी है.

ज़रूर पढ़ें