Farmer Protest: आज फिर ‘दिल्ली कूच’ करेंगे किसान, पुलिस अलर्ट, बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, संगठनों ने की ये अपील

Farmer Protest: किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए एक बार फिर से राजधानी से लगी तमाम सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.
Farmer Protest

किसान आंदोलन (फोटो- सोशल मीडिया)

Farmer Protest: किसान अपनी मांगों को लेकर बुधवार को एक बार ‘दिल्ली कूच’ करेंगे. किसान संगठनों ने देशभर के किसानों से इस आंदोलन में शामिल होने और दिल्ली पहुंचने की अपील की है. सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल के अगुवाई वाले संगठनों ने कहा है कि जो किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली से दिल्ली नहीं पहुंच सकते हैं, उन्होंने ट्रेन से दिल्ली पहुंचकर आंदोलन में शामिल होना चाहिए.

वहीं किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए एक बार फिर से राजधानी से लगी तमाम सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस कोर्ट अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कई रूटों पर ट्रैफीक को डायवर्ट किया गया है. दूसरी ओर किसान संगठनों से सरकार पर एमएसपी की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए किसानों से साथ देने की अपील की है.

दिल्ली मार्च करने का फैसला नहीं बदला

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, “हम किसान यहीं (खनौरी और शंभू सीमा) रहेंगे, हम अपने ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों के बिना आगे नहीं बढ़ेंगे. हमने दिल्ली की ओर मार्च करने का अपना फैसला नहीं बदला है, हम तब तक इंतजार करेंगे जब तक सरकार सड़कें फिर से नहीं खोल देती. हमने अन्य राज्यों के किसानों से 6 मार्च को रेलवे, बस या किसी अन्य वाहन का उपयोग करके दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए कहा है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: PM मोदी आज करेंगे अंडर वाटर, आगरा मेट्रो और नमो रेल उद्घाटन, तूफानी दौरे का तीसरा दिन

उन्होंने बीजेपी द्वारा अजय मिश्रा टेनी को फिर से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कहा, ‘अजय मिश्रा टैनी को टिकट देकर बीजेपी ने देश के किसान-मजदूर का अपमान किया है. किसान मजदूर मोर्चा इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता है, सरकार को देश के 140 करोड़ लोग इसके लिए बीजेपी को जरूर सबक सिखाएंगे.’

बता दें कि किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. दूसरी ओर केंद्र सरकार के साथ उनकी कई दौर की बातचीत के बाद भी अब तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. इस वजह से किसान संगठनों ने फिर आंदोलन को जारी रखने का फैसला किया है.

ज़रूर पढ़ें