पहले प्रियंका ने रैली को किया संबोधित, फिर किया नामांकन, कहा- 35 साल बाद खुद के लिए कर रही प्रचार

Wayanad By-Election:प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई के छोड़े हुए सीट वायनाड से नॉमिनेशन फाइल कर दी है. नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले प्रियंका ने रोड शो किया.
Rahul and Priyanka

प्रियंका गांधी ने वायनाड सीट से नॉमिनेशन दाखिल कर दिया है.

Wayanad By-Election: प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई के छोड़े हुए सीट वायनाड से नॉमिनेशन फाइल कर दी है. नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले प्रियंका ने रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 35 साल से मैं पार्टी के लिए प्रचार करती थी, लेकिन यह पहली बार है जब मैं खुद के लिए प्रचार कर रही हूं.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई के छोड़े हुए सीट वायनाड से नॉमिनेशन फाइल कर दी है. नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले प्रियंका ने रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 35 साल से मैं पार्टी के लिए प्रचार करती थी, लेकिन यह पहली बार है जब मैं खुद के लिए प्रचार कर रही हूं.

 

खुद के लिए मेंग रही समर्थन- प्रियंका

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड में रोड शो के बाद नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ भाई राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे. प्रियंका ने नामांकन से पहले कहा- जब मैं 17 साल की थी, तब मैंने पहली बार पिता के लिए 1989 में कैंपेन किया था. तब से इन 35 सालों के दौरान मां, भाई के लिए वोट मांगें। अब पहली बार खुद के लिए समर्थन मांग रही हूं.

रैली के दौरान राहुल गांधी ने भी वायनाड की जनता से बात करते हुए कहा वायनाड देश का ऐसा क्षेत्र है जहां से 2 सांसद हैं. एक आधिकारिक सांसद और दूसरा अनौपचारिक सांसद, अब दोनों वायनाड के लिए काम करेंगे.

यह भी पढ़ें: फुलफुर सीट से कांग्रेस की जगह सपा ने ठोकी दावेदारी, मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने किया नामांकन

रैली में क्या बोली प्रियंका

प्रियंका गांधी ने वायनाड में रैली के दौरान कहा जो लोग सत्ता में हैं, उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए नफरत का इस्तेमाल किया. उन्होंने अलगाव पैदा किया. यह वह राजनीति नहीं है जिस पर हमारा राष्ट्र बना था. महात्मा गांधी के नेतृत्व में हमारा स्वतंत्रता आंदोलन समानता और हर धर्म के प्रति सम्मान से प्रेरित था. प्रियंका ने आगे कहा ईसा मसीह हमें विनम्रता के बारे में सिखाते हैं. बुद्ध की शिक्षाएं हमें अहिंसा का मार्ग दिखाती हैं. राष्ट्रवाद की इन्हीं वैल्यूज के लिए आज हम लड़ रहे हैं. हम सत्य, न्याय और समानता के लिए लड़ रहे हैं. इन्हीं मूल्यों ने मेरे भाई को प्रेम और एकता के लिए पूरे भारत में चलने के लिए प्रेरित किया.

साफ्टवेयर इंजीनियर है नाव्या हरिदास

भाजपा ने केरल की वायनाड सीट से साफ्टवेयर इंजीनियर नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव में कड़ी नव्या कोझिकोड निगम से लगातार दूसरी बार पार्षद हैं. इसके साथ ही निगम में बीजेपी संसदीय दल की नेता हैं. वह महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं. उन्होंने 2021 विधानसभा चुनाव में कोझिकोड दक्षिण से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गईं थीं.

ज़रूर पढ़ें