Lok Sabha Election: दिल्ली की बची दो सीटों के लिए बीजेपी का मंथन जारी, सोनू सूद से लेकर वीरेंद्र सचदेवा तक के नाम रेस में शामिल

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में BJP ने अपने 5 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं अब बची हुई सीटों को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों और चर्चाओं का दौर जारी है.
Lok Sabha Election, Actor Sonu Sood, Virendra Sachdeva

सोनू सूद और वीरेंद्र सचदेवा

Delhi Lok Sabha Election 2024: देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर देश की राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने भी 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 195 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. दिल्ली में भी BJP ने अपने 5 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं अब बची हुई सीटों को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों और चर्चाओं का दौर जारी है.

सर्वे के बाद कई नामों पर चर्चा

दिल्ली समेत राज्य के अन्य उम्मीदवारों को लेकर सोमवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति मंथन करेगी. बता दें कि इसमें पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों के लिए कई नामों पर विचार किया जा रहा है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो पार्टी उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से स्थानीय उम्मीदवार को उतार सकती है. सर्वे के बाद पार्टी कई स्थानीय नामों पर चर्चा कर रही है.

गौतम गंभीर के चुनाव न लड़ने से चर्चा तेज

सूत्रों की माने तो पूर्वी दिल्ली से बीजेपी अपने दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को मैदान में उतारने की चर्चा जोरों पर है. वीरेंद्र सचदेवा के बाद प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा का नाम प्रत्याशियों की रेस मे सबसे आगे है. बताते चलें कि इस बार अभी तक किसी भी प्रदेश अध्यक्ष को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. वहीं अभी तक पार्टी ने दिल्ली से किसी पंजाबी समुदाय से भी किसी को टिकट नहीं दिया है. ऐसे में दिल्ली बीजेपी के पूर्व कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल भी इस सीट पर दावेदारी ठोक रहे हैं. मालूम हो कि गौतम गंभीर के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद पूर्वी दिल्ली की सीट हॉट मानी जाने लगी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार या इस फैक्टर ने किया परेशान! गंभीर-हंसराज की सीट पर BJP ने क्यों नहीं उतारे उम्मीदवार?

एक्टर सोनू सूद के नाम की अटकलें

वहीं उत्तर पश्चिमी सीट वर्तमाम में हंस राज हंस सांसद हैं. एक सर्वे के मुताबिक हंस राज हंस जैसे सेलिब्रिटी के इलाके में मौजूद न होने की वजह से स्थानीय लोगों में आक्रोश है और लोग किसी स्थानीय नेता को चाहते हैं. ऐसे में इस सीट पर योगेंद्र चंदौलिया, कर्म सिंह कर्मा और दुष्यंत गौतम के नाम को लेकर चर्चा तेज है. बता दें कि दुष्यंत गौतम राष्ट्रीय महामंत्री हैं और योगेंद्र चंदौलिया दिल्ली नगर निगम में मेयर रह चुके हैं. कर्म सिंह कर्मा दिल्ली BJP अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रभारी हैं. साथ ही साथ सूत्रों का कहना है की लोकप्रिय एक्टर सोनू सूद के नाम की भी अटकलें तेज हैं.

 

ज़रूर पढ़ें