हरियाणा में कम नहीं हो रही BJP की मुश्किलें, टिकट नहीं मिला तो पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने छोड़ी पार्टी

Haryana Election 2024: प्रदेश सरकार में मंत्री रहे बचन सिंह आर्य ने भाजपा छोड़ दी. उन्होंने 4 लाइन का इस्तीफा लिखकर प्राइमरी मेंबरशिप भी छोड़ने का ऐलान किया.
Haryana Assembly Election 2024

Bachan Singh Arya

Haryana Election 2024: हरियाणा में BJP उम्मीदवारों के पहली लिस्ट के 2 दिन बाद भी बवाल थमा नहीं है. अब प्रदेश सरकार में मंत्री रहे बचन सिंह आर्य ने भाजपा छोड़ दी. उन्होंने 4 लाइन का इस्तीफा लिखकर प्राइमरी मेंबरशिप भी छोड़ने का ऐलान किया. पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य बागी होकर आए JJP विधायक रामकुमार गौतम को सफीदों सीट से टिकट देने से नाराज हो गए थे. इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए पार्टी से बगावत के संकेत दिए. आर्य ने कहा कि भाजपा जींद की सभी 5 विधानसभा सीटें हारेगी.

इससे पहले बच्चन सिंह आर्य ने लिखा है, “लगा दो आग पानी में, शरारत हो तो ऐसी हो, मिटा दो हस्ती जुल्मों की’ बगावत हो तो ऐसी हो…इस पोस्ट के बाद ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे, कि वह जल्द ही भाजपा को छोड़ने का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़ें- ‘राहुल बाबा के पास स्टेटहुड देने का पावर नहीं, ये सिर्फ हम कर सकते हैं’, जम्मू में बोले- अमित शाह

पिछले चुनाव में मिली थी हार

पिछले 33 वर्ष से सफीदों विधानसभा क्षेत्र की चुनावी राजनीति बचन सिंह आर्य के इर्दगिर्द घूमती रही है. वर्ष 1991 में वह पहली बार यहां से कांग्रेस टिकट पर जीते थे. उसके बाद वर्ष 2005 में आजाद उम्मीदवार के रूप में जीत कर भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व की तत्कालीन कांग्रेस सरकार को समर्पित रहे. यहां से पिछला विधानसभा चुनाव उन्होंने भाजपा की टिकट पर लड़ा था जिसमें, वह कांग्रेस के सुभाष के मुकाबले कुछ मतों से हार गए थे.

पिछली बार यानि कि 2019 में बच्चन सिंह ने बीजेपी से चुनाव लड़ा था. हालांकि, 3 हजार के करीब वोटों से वह हार गए थे. 2024 के चुनाव के लिए वह कड़ी तैयारी कर रहे थे. लेकिन बीजेपी ने नारनौंद से पूर्व जजपा विधायक रामकुमार गौतम क़ो टिकट दे दिया है. जिसके बाद से ही बीजेपी नेता बच्चन सिंह आर्य नाराज चल रहे थे और शनिवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

5 अक्टूबर को होना है चुनाव

90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा दोनों में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना 8 अक्टूबर को होनी है. चुनाव आयोग की तरफ से वोटिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जिसके मुताबिक हरियाणा में उम्मीदवारों को 12 सितंबर तक अपना नामांकन पत्र जमा करना होगा, जिसकी जांच 13 सितंबर को होगी. वहीं, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 16 सितंबर है. इस वक्त राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रचार में जुट गई हैं. प्रदेश में मुख्य लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.

ज़रूर पढ़ें