दम बिरयानी से लेकर बाजरे की खिचड़ी तक…शपथ ग्रहण के बाद NDA सांसदों को नड्डा देंगे पार्टी

सूत्रों के मुताबिक, डिनर मेन्यू में जोधपुरी सब्जी, दाल, दम बिरयानी और पांच तरह की ब्रेड भी शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में पंजाबी खाने का काउंटर भी होगा.

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो- सोशल मीडिया)

Modi 3.0 Cabinet: नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ ग्रहण समारोह के बाद जेपी नड्डा एनडीए के सांसदों को डिनर पार्टी देंगे. मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करके लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की है.जेपी नड्डा का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, डिनर मेन्यू में जोधपुरी सब्जी, दाल, दम बिरयानी और पांच तरह की ब्रेड भी शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में पंजाबी खाने का काउंटर भी होगा. बाजरा खाने के शौकीन लोगों को बाजरे की खिचड़ी मिलेगी, जबकि मीठा खाने वालों के लिए आठ तरह की मिठाइयां, चार तरह के घेवर और सफेद रसमलाई उपलब्ध होंगी.

चाय और कॉफी भी परोसी जाएगी

प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत मोदी शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में एक भव्य समारोह में शपथ लेंगे. यह उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा.543 सदस्यीय लोकसभा में 240 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि कांग्रेस 99 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. देश की दो सबसे बड़ी पार्टियों यानी एनडीए और इंडिया गठबंधन ने 293 और 233 सीटें जीती हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: मोदी कैबिनेट में दिखेगा नारी शक्ति का जलवा, इन महिला सांसदों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने जो जनादेश मांगा था, वह खो दिया है. उन्होंने “विफलता की जिम्मेदारी” न लेने के लिए भी उनकी आलोचना की. सोनिया गांधी ने शनिवार को विस्तारित सीडब्ल्यूसी बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी और उसके सहयोगियों को छोड़कर केवल अपने नाम पर जनादेश मांगा, लेकिन उन्हें राजनीतिक और इससे भी बदतर, नैतिक हार का सामना करना पड़ा है. वास्तव में, उन्होंने जो जनादेश मांगा था, वह खो दिया है और इस तरह उन्होंने नेतृत्व का अधिकार भी खो दिया है.”

ज़रूर पढ़ें