Kala Jathedi Marriage: तिहाड़ जेल से कल निकलेगी गैंगस्टर काला जठेड़ी की बारात, जानें शादी के लिए कोर्ट ने क्या रखी शर्त

Kala Jathedi: गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी मंगलवा (12 मार्च) को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इन दोनों की शादी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-3 स्थित संतोष गार्डन में आयोजन किया जा रहा है.
Kala Jathedi Marriage

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी

Kala Jathedi Marriage: गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी मंगलवा (12 मार्च) को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इन दोनों की शादी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-3 स्थित संतोष गार्डन में आयोजन किया जा रहा है. तिहाड़ जेल से तकरीबन सात किलोमीटर दूर संतोष गार्डन को दिल्ली पुलिस ने किले में तब्दील कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हॉल को काला जठेड़ी के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है. शादी के कार्यक्रम में आधुनिक हथियार रखने वाले SWAT (स्पेशल वेपन्स एंड टेक्निक्स) कमांडो के साथ-साथ 250 पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. इन पुलिसकर्मियों में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और हरियाणा की सीआईए की टीमें तैनात रहेंगी.

तिहाड़ जेल में बंद काला जठेड़ी को द्वारका कोर्ट ने 12 मार्च को दिल्ली में अपनी शादी की रस्में निभाने और 14 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश के लिए 6-6 घंटे की कस्टडी पैरोल दी है. 12 मार्च को काला जठेड़ी की बारात सोनीपत के जठेड़ी गांव से द्वारका पहुंचेगी. शादी कार्यक्रम में काला जठेड़ी और अनुराधा के नजदीकी परिवार वालों को ही न्योता दिया गया है. जिसमें लगभग 150 लोगों के शामिल होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Electoral Bond: SBI को सुप्रीम कोर्ट से झटका, समय बढ़ाने की मांग खारिज, कल तक जारी करनी होगी पूरी डिटेल

शादी के अवसर पर गैंगवार की आशंका 

कोर्ट ने काला जठेड़ी को अपनी शादी के लिए 12 मार्च सुबह 10 से शाम 4 बजे तक की पैरोल दे दी है. इसके अगले 13 मार्च को अनुराधा चौधरी की गृह प्रवेश की रस्में होंगी. इसके लिए दोनों को हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में ले जाया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. अधिकारी ने कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में, लेकिन हथियारों के साथ भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे. पुलिस ने शादी के अवसर पर गैंगवार की आशंका जताई है.

पुलिस हिरासत से भाग निकला था काला जठेड़ी 

गैंगस्टर काला जठेड़ी के पुराने रिकॉर्ड के मद्देनजर किसी तरह की घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एक रणनीतिक योजना बनाई है. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जठेड़ी साल 2020 में फरीदाबाद अदालत ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग निकला था. उसके गिरोह के लोगों ने पुलिस को घेर लिया था और उन पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, काला जठेड़ी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के एक दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें