Ghazipur Fire News: गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ पर 13 घंटे से लगी भीषण आग, बुझाने का प्रयास जारी, लोग परेशान, बढ़ रहा प्रदूषण

Ghazipur Fire News: गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ पर लगी आग के कारण स्थानीय लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. उन्होंने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं.
Ghazipur Fire

गाजीपुर लैंडफिल पर लगी आग (ANI)

Ghazipur Fire News: दिल्ली के गाजीपुर स्थित कूड़े के पहाड़ पर 13 घंटे से आग लगी हुई है. गाजीपुर के लैंडफिल साइट पर लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है. दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और बुझाने का प्रयास जारी है. प्रशासन को रविवार की शाम छह बजे के करीब यहां आग लगने की सूचना मिली थी. इसके कुछ देर बाद उसे बुझाने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

अग्निशमन विभाग SO नरेश कुमार ने देर रात इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘शाम 6 बजे हमें यहां आग की सूचना मिली. दमकल की कुल 10-12 गाड़ियां यहां मौजूद हैं. कोई जनहानि नहीं हुई है, सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा.’ वहीं एक स्थानीय निवासी सुमित ने कहा, “मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है. प्रशासन लापरवाही बरत रहा है. धुएं का बुजुर्गों पर गंभीर असर होगा.”

बुझाने के लिए किए जा रहे प्रयास- DFO

वहीं सोमवार की सुबह करीब पांच बजे दिल्ली फायर सर्विस के SO नरेश कुमार ने कहा- आग लैंडफिल में पैदा होने वाली गैस के कारण लगी है. लैंडफिल साइट पर आग लगने का सिलसिला जारी है. आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी की यूपी में चुनावी जनसभा, अमित शाह और जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार

वहीं सोमवार को एक स्थानीय निवासी ने बताया, “लोग परेशान हैं. बात करने में भी परेशानी हो रही है क्योंकि प्रदूषण काफी ज्यादा है. कल सुबह से यहां आग लगी हुई है. प्रशासन की कोई कार्रवाई नहीं है. हमारी प्रशासन से ये गुजारिश है कि इस बारे में विचार करें क्योंकि हमें इसकी वजह से सांस लेने में परेशानी हो रही है और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.”

ज़रूर पढ़ें