पीएम मोदी की सादगी, गोल्डन बॉय नवदीप की टोपी पहनने के लिए जमीन पर बैठे, वीडियो हुआ वायरल

लोग कह रहे हैं कि यह दिखाता है कि प्रधानमंत्री हर नागरिक और खिलाड़ी का सम्मान करते हैं, चाहे उनकी पृष्ठभूमि या परिस्थितियां कैसी भी हों. यह कदम दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रति देश के सम्मान और समर्थन को भी दिखाता है.
पीएम मोदी और नवदीप सिंह

पीएम मोदी को टोपी पहनाते हुए नवदीप सिंह

पीएम मोदी (PM Modi) ने हाल ही में पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट नवदीप सिंह (Naveep Singh) से एक खास मुलाकात की. अब इस मुलाकात ने सबका दिल छू लिया है. दरअसल, नवदीप ने प्रधानमंत्री को एक खास टोपी भेंट की, तो मोदी जी भी खुशी से उस टोपी को पहनने के लिए जमीन पर बैठ गए. यह सरल और सच्ची भावनाओं वाला पल अब सोशल मीडिया पर छा गया है और हर कोई प्रधानमंत्री के इस सादगी भरे अंदाज़ की तारीफ कर रहा है.

पीएम मोदी ने दी नवदीप को बधाई

नवदीप सिंह ने पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में F41 श्रेणी के जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीता था. उनकी इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने नवदीप को बधाई दी और उनकी मेहनत, संघर्ष, और समर्पण की जमकर तारीफ की. नवदीप ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री से अपने जीवन की चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि कैसे समाज के कुछ लोग उनकी शारीरिक स्थिति का मजाक उड़ाते थे, लेकिन उन्होंने कभी हार मानने की बजाय अपने खेल और प्रशिक्षण पर पूरा ध्यान केंद्रित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने नवदीप की सफलता को पूरे देश के लिए गर्व की बात बताया और उनकी उपलब्धियों को प्रेरणादायक करार दिया.

यह भी पढ़ें: 2 घंटे तक डॉक्टरों का इंतजार करती रहीं ‘दीदी’, अब हाथ जोड़कर लोगों से मांगी माफी, बोलीं- मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं

लोगों ने की पीएम मोदी की तारीफ

लोग कह रहे हैं कि यह दिखाता है कि प्रधानमंत्री हर नागरिक और खिलाड़ी का सम्मान करते हैं, चाहे उनकी पृष्ठभूमि या परिस्थितियां कैसी भी हों. यह कदम दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रति देश के सम्मान और समर्थन को भी दिखाता है. इस मुलाकात ने यह साबित किया है कि सरकार और समाज दोनों ही दिव्यांग खिलाड़ियों की उपलब्धियों को मान्यता और प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 

ज़रूर पढ़ें