‘कट, कमीशन और करप्शन से चलती थी कांग्रेस सरकार, BJP ने खत्म किया भ्रष्टाचार’, रेवाड़ी में बोले अमित शाह

Haryana Elections 2024: अमित शाह ने कहा कि पिछले 10 साल में भाजपा ने भ्रष्टाचार को समाप्त किया और समान रूप से विकास किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकार में ‘दलाल’ और ‘डीलर’ रोजगार देते थे.
Amit Shah

अमित शाह, केंद्रीय मंत्री

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे में हर कोई उम्मीदवार अपनी जीत का दावा कर रहा है. इस बीच बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेता राज्य में जनता को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें कट, कमीशन और भ्रष्टाचार पर चलती थीं.

अमित शाह ने कहा कि पिछले 10 साल में भाजपा ने भ्रष्टाचार को समाप्त किया और समान रूप से विकास किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकार में ‘दलाल’ और ‘डीलर’ रोजगार देते थे. अमित शाह ने कांग्रेस की कर्नाटक और तेलंगाना सरकारों पर सवाल दागे. शाह ने पूछा कि कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदी गईं.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक के CM सिद्धारमैया के खिलाफ FIR दर्ज, MUDA केस में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई

“कमीशन और करप्शन से चलती थी कांग्रेस सरकार”

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, कट, कमीशन और करप्शन से चलती थी. डीलर, दलाल और दामादों का राज चलता था. भाजपा सरकार में न डीलर बचे न ही दलाल बचे, दामाद का तो सवाल ही नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा सुपर 100 के नए कैंपस का शिलान्यास हमने किया. एम्स को रेवाड़ी में लाने में राव इंद्रजीत का अहम रोल है. उनका यहां दबदबा है.

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद रेवाड़ी में सरसों के तेल की कोऑपरेटिव फैक्ट्री बनाने का काम किया जाएगा. शहीदों के लिए सैन्य संग्रहालय रेवाड़ी में बनाया जाएगा. इसके अलावा विश्वकर्मा महाविद्यालय बनाएंगे. रेवाड़ी में नया मेडिकल कॉलेज, महिला चौपाल, दंगल अखाड़ा और ओलंपिक खेल नर्सरी बनाएंगे.

राहुल गांधी पर जमकर बरसे अमित शाह

गृह मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के कुछ जिलों का विकास किया. अहीरवाल बेल्ट के साथ तो उन्होंने अन्याय किया. कुछ लोग पार्टी को छोड़कर निर्दलीय खड़े हैं. जिनके पास कमल फूल का निशान है. उन्हीं को वोट दीजिए. वो ही पार्टी का उम्मीदवार है. वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि
राहुल बाबा, विदेश जाकर कहते हैं कि हम ST-SC-OBC समुदाय का आरक्षण समाप्त कर देंगे. ये हम पर आरोप लगाते थे कि हम आरक्षण समाप्त करने वाले हैं और ​अमेरिका जाकर अंग्रेजी में बोलकर आए कि आरक्षण समाप्त कर देंगे.

राहुल बाबा, कैसे समाप्त कर दोगे, सरकार हमारी है और मैं कह देता हूं कि जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आप आरक्षण समाप्त नहीं कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में जाकर ये ( राहुल गांधी ) कहते हैं कि हम सभी आतंकियों और पत्थरबाजों को छोड़ देंगे. 40 हजार लोग जम्मू-कश्मीर में मारे गए, हमारे सेना के जवान शहीद हो गए और आप कहते हैं कि आप उन्हें छोड़ दोगे. शाह ने कहा कि अरे राहुल बाबा, हिम्मत है तो हरियाणा में आकर वही भाषण दीजिए.

ज़रूर पढ़ें