Haryana News: हरियाणा में BJP-JJP दरार! कैबिनेट से बाहर हो सकती है दुष्यंत चौटाला की पार्टी, सीएम के घर हुई बैठक

Haryana News: खट्टर सरकार की कैबिनेट में से जेजेपी के सभी विधायकों को बाहर निकाला जा सकता है. वहीं निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बन सकती है.
Manohar lal Khattar

सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Haryana News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. सूत्रों की मानें तो राज्य में अब बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन टूट सकता है. दोनों ही पार्टियों के बड़े नेताओं ने अपने पार्टी के विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक की है. इस बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने आवास पर सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्रियों के साथ बैठक की है.

इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार राज्य की कैबिनेट में पुरी तरह बदलाव हो सकता है. खट्टर सरकार की कैबिनेट में से जेजेपी के सभी विधायकों को बाहर निकाला जा सकता है. रिपोर्ट में बताय गया है कि बीजेपी मंत्रिमंडल में कुछ निर्दलीय विधायकों को जगह देकर निर्दलीय विधायकों का समर्थन लेगी. हरियाणा के राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए बीजेपी हाईकमान भी एक्टिव हो गया है. बीजेपी महामंत्री तरुण चुग और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा पर्यवेक्षक बना कर भेजे गए हैं.

सीटों पर नहीं बन रही बात

हरियाणा के डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. सूत्रों की माने तो दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर बात नहीं बन पा रही है. जेजेपी राज्य में दो सीटें मांग रही है जबकि बीजेपी दो सीट देने के लिए तैयार नहीं है. गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद बीजेपी की बहुमत से कुछ सीट कम रह गई थी. जिसके बाद दोनों दल साथ आए थे.

ये भी पढ़ें: CAA के खिलाफ उतरे साउथ फिल्म एक्टर थलापति विजय, कहा- ‘ये कानून भाईचारे के लिए संकट’

सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस चुनाव में जेजेपी को कोई लोकसभा सीट नहीं देना चाहती है. अब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच मंगलवार को मुलाकात होने की संभावना है. मंगलवार को हरियाणा के बीजेपी प्रभारी विप्लब देब ने राज्य के बीजेपी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हो सकती है.

ज़रूर पढ़ें