Surender Panwar Arrested: हरियाणा में ED का बड़ा एक्शन, अवैध खनन मामले में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

Surender Panwar Arrested: सुरेंद्र पंवार पर अवैध खनन करवाने का आरोप है. वहीं गिरफ्तारी के बाद अब ईडी की टीम पंवार को कोर्ट में पेश करेगी.
surender panwar

कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार

Surender Panwar Arrested: हरियाणा में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अवैध खनन मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया है. सुरेंद्र पंवार पर अवैध खनन करवाने का आरोप है. वहीं गिरफ्तारी के बाद अब ईडी की टीम पंवार को कोर्ट में पेश करेगी.

हरियाणा पुलिस ने अवैध खनन मामले में पंवार और अन्य के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद ये पिछले साल ईडी ने इस केस की जांच शुरू की थी. ये पूरा मामला यमुनानगर क्षेत्र में सिंडिकेट द्वारा लगभग 400-500 करोड़ रुपये के अवैध खनन से जुड़ा है. इस केस में ईडी ने सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद, यमुनानगर समेत 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी. अवैध खनन के मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और विधायक सुरेंद्र पंवार कथित तौर पर शामिल थे.

ये भी पढ़ें: Bangladesh: कोटा सिस्टम को लेकर बांग्लादेश में बवाल, पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर उतरी सेना, अब तक 105 लोगों की मौत

पूरे मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच पुलिस द्वारा दर्ज की गई कई एफआईआर और एनजीटी के आदेश के आधार पर शुरू की थी. इसमें कई प्लांट मालिकों और स्टोन क्रशर द्वारा खनिजों के अवैध खनन और बिक्री का मामला सामने आया था.

पूर्व विधायक को ईडी ने किया था गिरफ्तार

ईडी ने तलाशी के दौरान 5.29 करोड़ कैश बरामद किया था. वहीं इसके अलावा जांच एजेंसी को 1.89 करोड़ रुपए की कीमत का गोल्ड, 2 वाहन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, निवेश से संबंधित कागजात भी मिले थे. इस मामले में ईडी ने पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के साथ उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को अरेस्ट किया था.

ज़रूर पढ़ें