Haryana Election 2024: हरियाणा में साथ-साथ BSP-INLD, गठबंधन का ऐलान, जानें कौन कितने सीटों पर लड़ेगा चुनाव

Haryana Election 2024: अभय चौटाला ने बताया कि हम दोनों पार्टियों ने मिलकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है. यदि हरियाणा में सरकार बनी तो स्नातक तक बच्चों को फ्री शिक्षा दी जाएगी, वो चाहे प्राइवेट स्कूल,कॉलेज और विश्वविद्यालय ही क्यों ना हो.
Haryana Election 2024

हरियाणा में बसपा और इनेलो का गठबंधन

Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इंडियन नेशनल दल और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. गुरुवार को चंडीगढ़ में इनेलो नेता अभय चौटाला और बसपा नेता आकाश आनंद ने यह ऐलान किया. ऐसे में अब हरियाणा में इनेलो और बसपा एकसाथ चुनाव लड़ेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इनेलो और बसपा नेता ने यह भी जानकारी दी कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

संयुक्त प्रेसवार्ता में इनलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इनेला और बसपा का गठबंधन हो गया है. विधानसभा चुनाव में इनेलो 53 सीटों पर तो वहीं बीएसपी 37 सीट पर चुनाव लडेगी. आकाश ने कहा कि इनेलो-बीएसपी की हरियाणा में सरकार बनने पर अभय चौटाला को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इनेलो बीएसपी का गठबंधन केवल विधानसभा चुनाव ही नहीं, आगे भी सभी छोटे बड़े चुनावों में रहेगा.

ये भी पढ़ें- क्या NTA फिर से कराएगा NEET-UG एग्जाम? CBI ने बंद लिफाफे में सौंपी रिपोर्ट, आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

अभय चौटाला ने की ये घोषणा

अभय चौटाला ने बताया कि हम दोनों पार्टियों ने मिलकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है. यदि हरियाणा में सरकार बनी तो स्नातक तक बच्चों को फ्री शिक्षा दी जाएगी, वो चाहे प्राइवेट स्कूल,कॉलेज और विश्वविद्यालय ही क्यों ना हो. उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम बुजुर्गों को 7500 रुपये पेंशन देंगे. साथ ही पानी फ्री दिया जाएगा और बिजली के बिल 500 रुपये से ज्यादा नहीं आए, ऐसा सिस्टम बनाएंगे. वहीं, हर गृहिणी को हर महीने 1 गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा.

मायावती ने किया गठबंधन का ऐलान

वहीं हरियाणा में इनेलो और बसपा गठबंधन की जानकारी देते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि बहुजन समाज पार्टी व इंडिय नेशनल लोकदल मिलकर हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में वहां की जनविरोधी पार्टियों को हराकर अपने नये गठबन्धन की सरकार बनाने के संकल्प के साथ लड़ेंगे, जिसकी घोषणा मेरे पूरे आशीर्वाद के साथ आज चण्डीगढ़ में संयुक्त प्रेसवार्ता में की गई.

मायवती ने आगे लिखा कि हरियाणा में सर्वसमाज-हितैषी जनकल्याणकारी सरकार बनाने के संकल्प के कारण इस गठबंधन में एक-दूसरे को पूरा आदर-सम्मान देकर सीटों आदि के बंटवारे में पूरी एकता व सहमति बन गई है. मुझे पूरी उम्मीद है कि यह आपसी एकजुटता जन आशीर्वाद से विरोधियों को हरा कर नई सरकार बनाएगी.

ज़रूर पढ़ें