विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को चुनावी अखाड़े में उतारेगी कांग्रेस! राहुल से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

Haryana Election 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस से दोस्ती के कई ऐसे पल दिखे, जिन्हें इस बात का संकेत माना जा रहा है कि वे कांग्रेस में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.
Haryana Election 2024

बजरंग पूनिया, राहुल गांधी और विनेश फोगाट

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी बयार तेज हो चुके हैं. इसी बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, दोनों पहलवानों ने चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की. केवल यही नहीं, पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस से दोस्ती के कई ऐसे पल दिखे, जिन्हें इस बात का संकेत माना जा रहा है कि वे कांग्रेस में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इसका अंदाजा इन बातों से लगाया जा सकता है.

दरअसल, साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे. पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे संबे तक प्रोटेस्ट किया था. इस समय से ही पहलवानों की बीजेपी से नाराजगी साफ नजर आ रही थी.

ये भी पढ़ें- विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को चुनावी अखाड़े में उतारेगी कांग्रेस! राहुल से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे दीपेंद्र हुड्डा

दरअसल, पेरिस ओलिंपिक गेम्स में बड़ी निराशा हाथ लगने के बाद जब पहलवान विनेश फोगाट देश वापस आईं तो हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन्हें खुद दिल्ली एयरपोर्ट जाकर रिसीव किया. इसके बाद उनके गांव तक रोड शो में भी साथ दिया. दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर बलाली पहुंचने तक विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई कांग्रेसी नेता रहे.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को जोर इस दौरान भी मिला, जब दोनों की राहुल गांधी से मुलाकात हुई. एक-दो दिन में कांग्रेस हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने वाली है. वहीं, कैंडिडेट लिस्ट जारी होने से पहले पहलवानों की यह मुलाकात इस बात के संकेत और मजबूत कर रही है कि पहलवान फोगाट और पूनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार उतर सकते हैं.

जब चुनाव कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं से ये सवाल किया गया था कि क्या विनेश फोगाट भी पार्टी जॉइन करने वाली हैं, तो इस बात का जवाब न देकर कांग्रेस की ओर से यही कहा जा रहा था कि एक-दो दिन में सारा फैसला हो जाएगा. पार्टी नेता दीपक बाबरिया ने भी फोगाट के शामिल होने की अटकलों का खंडन नहीं किया था.

किसान रैली में भी शामिल हुईं थी विनेश

गौरतलब है कि विनेश फोगाट ने बीते शनिवार किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और शंभू और खनौरी बॉर्डर पहुंचीं. इस दौरान विनेश से यह सवाल भी किया गया कि क्या वो भी चुनावी मैदान में उतरेंगी? इस पर पहलवान ने जवाब दिया कि वह राजनीति के बारे में तो नहीं जानतीं लेकिन किसानों का पूरी तरह से समर्थन करती हैं.

किस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा?

माना जा रहा है कि बजरंग पुनिया को बादली सीट से टिकट मिल सकता है. इस सीट से कांग्रेस के कुलदीप वत्स इस समय विधायक हैं. वहीं विनेश फोगाट अगर लड़ती हैं तो उन्हें कांग्रेस बारड़ा या जुलाना से टिकट दे सकती है. बारड़ा उनका घर है, तो वहीं जुलाना ससुराल है.

ज़रूर पढ़ें