सिरसा से BJP उम्मीदवार रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन, पार्टी ने गोपाल कांडा को दिया समर्थन

Haryana Election 2024: सूत्रों का मानना हैं कि बीजेपी ने गोपाल कांडा को संदेश दिया है कि पार्टी उनके खिलाफ सिरसा सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी. लेकिन उन्हें रानिया विधानसभा सीट से हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार धवल कांडा नामांकन वापस लेना होगा.
Haryana Assembly Election 2024

सीएम नायब सिंह सैनी और रोहतास जांगड़ा

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सिरसा सीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. इस सीट से भाजपा प्रत्याशी रोहतास जांगड़ा ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. इस अवसर पर भाजपा नेता डॉक्टर अशोक तंवर भी मौजूद रहे. मीडिया से बातचीत करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाना और कांग्रेस मुक्त बने भारत व हरियाणा बनाना है.

गोपाल कांडा के एनडीए में शामिल होने और उन्हें समर्थन देने को लेकर तंवर ने कहा कि यह स्वाभाविक है क्योंकि लोकसभा चुनाव में गोपाल कांडा ने पार्टी का साथ दिया था. वहीं नामांकन वापस लेने पर रोहतास जांगड़ा ने मीडिया से कहा कि संगठन के आदेश सर्वमान्य है और कांग्रेस को हराना ही एकमात्र लक्ष्य है. बीजेपी ने यहां से रोहताश जांगड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया था. आज ही बीजेपी प्रत्याशी ने पार्टी कार्यालय में मीटिंग बुलाई थी.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को ‘आतंकी’ बताने वाले रवनीत बिट्टू के बयान का BJP सांसद ने किया समर्थन, कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी ने गोपाल कांडा को दिया था संदेश

सूत्रों का मानना हैं कि बीजेपी ने गोपाल कांडा को संदेश दिया है कि पार्टी उनके खिलाफ सिरसा सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी. लेकिन उन्हें रानिया विधानसभा सीट से हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार धवल कांडा नामांकन वापस लेना होगा. रानिया सीट पर गोपाल कांडा ने धवल कांडा को उम्मीदवार घोषित किया है. आपको बता दें कि सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार 13 सितंबर को पूरी हो गई. जांच 22 जिलों में संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालयों में की गई और अब वैध उम्मीदवारों में से कोई भी 16 सितंबर से पहले अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

1221 उम्मीदवारों के पर्चे वैध

चुनाव लडने के लिए कुल 1221 उम्मीदवारों के पर्चे वैध पाए गए हैं. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार 13 सितंबर को पूरी हो गई. जांच 22 जिलों में संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालयों में की गई.1,559 उम्मीदवारों ने 1,746 नामांकन पत्र दाखिल किए थे. इनकी जांच के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार 1,221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी ही वैध पाई गई. 338 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों में खामी मिलने से उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी गई.

ज़रूर पढ़ें