Haryana Election: बदल सकती है हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख, 27 अगस्त को फैसला ले सकता है चुनाव आयोग

Haryana Election: कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव से डर गई है. पार्टी ने कहा है कि प्रदेश के लोग मतदान के लिए बहुत जागरूक हैं.
Haryana Election

प्रतीकात्मक चित्र(फोटो- सोशल मीडिया)

Haryana Election: बीते 16 अगस्त को चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों में कुछ बदलाव हो सकता है. मंगलवार को चुनाव आयोग इस सिलसिले में बैठक करेगा. बीजेपी और INLD ने चुनाव तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 1 अक्टूबर को चुनाव होना है, जिसके परिणाम की घोषणा 4 अक्टूबर को होगी.

यह भी पढ़ें- ‘दोषी कोई भी हो, बचना नहीं चाहिए’, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मामलों पर बोले पीएम मोदी

बीजेपी ने लिखा पत्र

भारतीय जनता पार्टी और इंडियन नेशनल लोकदल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव और मतगणना की तारीखों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. दोनों पार्टियों ने इलेक्शन कमीशन को पत्र लिख कर मांग की है. हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने 1 अक्टूबर को कम वोटिंग होने की आशंका जताई है और तारीखों में बदलाव करने की मांग की है. मोहन लाल बडोली ने आयोग को पत्र लिखकर कहा कि 1 अक्टूबर को मतदान के दिन के आगे और पीछे छुट्टियां पड़ रही हैं.

उन्होंने कहा, “इन छुट्टियों की वजह से लोग बाहर घूमने जा सकते हैं. इसका असर मतदान प्रतिशत पर पड़ सकता है. इसका असर मतदान प्रतिशत पर पड़ सकता है. उन्होंने इस आधार पर निर्वाचन आयोग और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मतदान की तारीख बदलने की गुजारिश की है.”

यह भी पढ़ें- हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा ठिकानों पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, पहले वार्निंग दी फिर किया अटैक

डर गई बीजेपी- कांग्रेस

बीजेपी की और से मतदान और काउंटिंग की तारीखों में बदलाव की गुजारिश करने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है. कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव से डर गई है. पार्टी ने कहा है कि प्रदेश के लोग मतदान के लिए बहुत जागरूक हैं. कांग्रेस ने कहा कि लोग छुट्टी मानाने नहीं जायेंगे, बल्कि बीजेपी की छुट्टी करने के लिए बड़ी संख्या में आके मतदान करेंगे.

ज़रूर पढ़ें