Haryana News: हरियाणा में नायब सिंह सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, 48 विधायकों के समर्थन का सौंपा है पत्र

Haryana News: हरियाणा में नए मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को शपथ ली है. उनके साथ पांच विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है.
Nayab Saini

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

Haryana News: हरियाणा में मंगलवार को मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी ने शपथ ली है. उनके साथ राज्य में पांच विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले उन्होंने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और 48 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है. अब बुधवार को नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा.

दरअसल, मंगलवार को राज्य में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन टूट गया. अब नई सरकार से जेजेपी अलग हो गई है और बीजेपी की सरकार में नए मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी ने शपथ ली है. सूत्रों की माने तो बीजेपी के 41 विधायकों के अलावा सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी सरकार को प्राप्त है. 90 विधायकों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए कुल 46 विधायकों की जरूरत है. इस वजह से माना जा रहा है कि सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो जाएगी.

सुबह 11 बजे शुरू होगा विधानसभा सत्र

हरियाणा में विधानसभा का सत्र मंगलवार को सुबह 11 बजे शुरू होगा. इसके बाद नायब सिंह सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा. इससे पहले बीजेपी और जेजेपी की गठबंधन सरकार को कुल 57 विधायकों का समर्थन था. लेकिन मंगलवार को गठबंधन टूटने के बाद जेजेपी अलग हो गई है, जिसके बाद कुल 10 विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi ने दान किया अपना प्लॉट, बनेगा नाद ब्रह्म कला केंद्र

जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला ने गठबंधन टूटने के बाद कहा, ‘CM बदल कर BJP ने कबूला है कि वो प्रदेश को बर्बाद कर रहे थे. लोगों ने तो BJP को 2019 में ही हरा दिया था, वो तो गद्दारों की मदद से सरकार बन गई. उस ठगबंधन ने साढ़े 4 साल लूट मचाई, भ्रष्टाचार किया और चुनाव आते ही एक नाटक रच दिया. इसका मतलब तुम मान रहे हो कि चुनाव बुरी तरह हार रहे हो. जनता को भी विचार करना चाहिए कि ये फैसला आज ही क्यों हो रहा है, पहले क्यों नहीं हुआ?’

ज़रूर पढ़ें