दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत, यूपी समेत इन राज्यों के लिए IMD का अलर्ट जारी

Delhi-NCR: मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश की उम्मीद है. आईएमडी ने उत्तराखंड , दिल्ली में 20 अगस्त तक और उत्तर प्रदेश में 22 अगस्त तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.
Delhi Rain

Delhi Rain

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने आज बारिश होने का अनुमान जताया था. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए संभावना जताई थी कि हल्की बारिश के साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अधिक बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश की उम्मीद है. आईएमडी ने उत्तराखंड , दिल्ली में 20 अगस्त तक और उत्तर प्रदेश में 22 अगस्त तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

ये भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, देशभर में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी

कई इलाकों में भारी जलजमाव

इस बीच दिल्ली में 1 घंटे की ही बारिश से नगर निगम की पोल खुल गई है. दिल्ली में कई इलाकों में बारिश से भारी जलजमाव हो गया है और लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. हर बार की तरह मिंटो ब्रिज एक बार फिर से जलमग्न हो गया और एक ऑटो उसमें डूब गया.

मध्य प्रदेश के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग सतना, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर में भारी बारिश की संभावना जताई है. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर में भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 23 अगस्त तक बिहार में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक झारखंड, 20, 23 और 24 अगस्त को ओडिशा में बारिश, 19 से 21 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश और अगले 7 दिनों के लिए मेघालय में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 20 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तेलंगाना में बारिश की जताई है. वहीं 20 और 21 अगस्त को दक्षिण कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना जताई है.

ज़रूर पढ़ें