Bharat Bandh के बीच जाम में जकड़ी दिल्ली, गाजीपुर बॉर्डर पर रेंग रहे वाहन, भारी ट्रैफिक में फंसी एंबुलेंस

Bharat Bandh: किसानों के साथ सरकार के मंत्रियों के साथ बीते हुई तीसरे दौर की वार्ता भी विफल हो चुकी है.
Bharat Bandh

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर लगा भारी जाम

Bharat Bandh: शुक्रवार, 16 फरवरी को किसान आंदोलन का चौथा दिन है. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने से लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य(MSP) की कानूनी गारंटी समेत कई मांगों को लेकर किसान दिल्ली कूच करने वाले किसान पंजाब-हरियाण पर डटे हुए हैं. वहीं 26 नवंबर 2020 के किसान आंदोलन से सबक लेते हुए दिल्ली और हरियाणा की पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. वहीं किसानों के साथ सरकार के मंत्रियों के साथ बीते हुई तीसरे दौर की वार्ता भी विफल हो चुकी है. इसके साथ ही आज किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा ने आज ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है, जिससे सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में भारी जाम लग गया है.

 

ट्रेनों के परिचालन पर भी असर

शुक्रवार, 16 फरवरी को किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा ने आज ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद प्रदर्शन सुबह 6 बजे से शाम के 4 बजे तक चलेगा. इस बंद का असर राजधानी के कई इलाकों में देखने को मिल रहा. इसके साथ ट्रेनों के परिचालन पर भी असर दिखाई दे रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 6 ट्रेनों को लुधियाना-साहनेवाल-चंडीगढ़ रूट पर डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं दिल्ली के सभी बॉर्डर पर भी पुलिस की कड़ी नजर है. गाजीपुर बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग लगाकर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. इसकी वजह से बार्डर पर भारी जाम देखने को मिल रहा है. जाम में कई एंबुलेंस भी फंसे हुए दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस को बड़ा झटका! BJP में शामिल हो सकते हैं MLA Mahendrajeet Singh, कई और नेता कतार में

कई सीमाओं पर यातायात बंद

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली और हरियाणा के बीच दो प्रमुख सीमाओं टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर भी गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है. वहीं उत्तर प्रदेश से लगी गाजीपुर सीमा पर सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में गाड़ियों की आवाजाही को अनुमति दी गई है. टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर पुलिस की ओर से सुरक्षा के मद्देनजर सड़क पर कीलों के साथ-साथ, कंटीले तारों और कंक्रीट ब्लॉक और कई लेयर्स में बैरिकेंडिंग की गई है.

ज़रूर पढ़ें