रिश्तों पर भारी राजनीति! तलाक के बाद इस सीट पर आमने-सामने पति-पत्नी, एक BJP तो दूसरा TMC से लड़ रहा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के नजदिकियों को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां अब उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही हैं. इसी कड़ी में रविवार को तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के कुल 42 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की.
Lok Sabha Election 2024

बीजेपी नेता सौमित्र खान और टीएमसी नेता सुजाता मंडल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के नजदिकियों को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां अब उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही हैं. इसी कड़ी में रविवार (10 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के कुल 42 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की. इस लिस्ट में सुजाता मंडल का भी नाम शामिल है, जो अपने पूर्व पति सौमित्र खान के खिलाफ बांकुड़ा जिले की बिष्णुपुर सीट से चुनावी मैदान उतरने जा रही हैं . बता दें कि सौमित्र खान बीजेपी की टिकट पर बंगाल के बिष्णुपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं अब ममता बनर्जी ने इसी सीट से अपनी उम्मीदवार सुजाता मंडल को टिकट चुनाव लड़वा रही हैं.

साल 2021 में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव से पहले ये दोनों अलग हो चुक हैं. सौमित्र खान ने कैमरे पर आकर सुजाता को तलाक देने की घोषणा तब कर दी थी, जब वह टीएमसी में शामिल हो गई थीं. बिष्णुपुर के कद्दावर नेता सौमित्र खान 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल को छोड़कर भाजपा में चले गए थे. उस दौरान सुजाता ने उनके लिए प्रचार किया था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: देवरिया से INDIA गठबंधन का प्रत्याशी तय! कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का कट सकता है पत्ता

अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर साधा निशाना

तृणमूल ने कम से कम आठ मौजूदा सांसदों को हटा दिया है और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और कीर्ति आज़ाद जैसे कई नए चेहरों को लोकसभा चुनाव 2024 में उतारा है. यूसुफ पठान बहरामपुर लोकसभा सीट से तृणमूल के कट्टर प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पांच बार सीट जीतने वाले रंजन चौधरी ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा, ”ममता बनर्जी को डर है कि अगर वह भारत गठबंधन में बनी रहीं, तो पीएम मोदी नाखुश होंगे,” कांग्रेस नेता लगातार टीएमसी पर हमला बोलते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस भाजपा की “बी टीम”

टीएमसी के फैसले से कांग्रेस नाखुश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.  हालांकि, उनके इस फैसले से कांग्रेस काफी दुखी है क्योंकि पार्टी को उम्मीद थी कि ममता बनर्जी राज्य में उम्मीदवारों की घोषणा से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर एक बर फिर बात करेंगी और INDIA गठबंधन के साथ संबंधों पर पुनर्विचार करेंगी.

ज़रूर पढ़ें