“मुझे भी कई ऑफर मिले हैं…”, विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर पहलवान Sakshi Malik का बड़ा बयान

साक्षी मलिक ने कहा, “पार्टी में शामिल होना उनका व्यक्तिगत निर्णय है. मेरा मानना ​​है कि हमें त्याग करना चाहिए. हमारे आंदोलन, महिलाओं के लिए लड़ाई को गलत धारणा नहीं दी जानी चाहिए. मेरी ओर से आंदोलन जारी है."
Sakshi Malik

Sakshi Malik

Sakshi Malik: शुक्रवार को विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहलवान साक्षी मलिक का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टी में शामिल होने का फैसला पूरी तरह से दोनों एथलीटों की व्यक्तिगत पसंद है और वह खुद राजनीति में नहीं उतरेंगी क्योंकि वह कुश्ती में महिलाओं के हित को आगे बढ़ाना चाहती हैं. साक्षी मलिक ने न्यूज़ एजेंसी ANI से कहा, “मुझे भी कई राजनीतिक ऑफर मिले हैं. हालांकि, मैंने इनकार कर दिया क्योंकि कुश्ती में महिलाओं के लिए अपनी लड़ाई के प्रति सच्ची रहने में विश्वास करती हैं.”

मेरी लड़ाई केवल बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ थी: साक्षी मलिक

साक्षी मलिक ने कहा, “पार्टी में शामिल होना उनका व्यक्तिगत निर्णय है. मेरा मानना ​​है कि हमें त्याग करना चाहिए. हमारे आंदोलन, महिलाओं के लिए लड़ाई को गलत धारणा नहीं दी जानी चाहिए. मेरी ओर से आंदोलन जारी है. मुझे भी प्रस्ताव मिले थे लेकिन मैं देखना चाहती थी कि मैंने आखिर तक क्या शुरू किया है. जब तक फेडरेशन साफ ​​नहीं हो जाता और महिलाओं का शोषण बंद नहीं हो जाता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी. लड़ाई सच्ची है और यह जारी रहेगी.” उन्होंने आगे कहा कि मेरी लड़ाई केवल एक व्यक्ति बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ है. मैं अराजनीतिक हूं. मैं रेलवे में काम करता हूं. मेरी लड़ाई केवल बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ थी. साक्षी ने कहा, “मैं किसी पार्टी से जुड़ी नहीं हूं, इसलिए मैं किसी पार्टी के अभियान में शामिल नहीं होऊंगी.”

यह भी पढ़ें: बजरंग पूनिया के साथ कांग्रेस में शामिल हुईं विनेश फोगाट, बोलीं- बुरे वक्त में पार्टी ने दिया साथ

विनेश फोगट और बजरंग पुनिया दोनों ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की और बाद में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हो गए. साक्षी मलिक भी उन पहलवानों में शामिल थीं, जिन्होंने पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.

ज़रूर पढ़ें