Rajkot Gaming Zone Fire: राजकोट के गेमिंग जोन में लगी आग, जिंदा जले कई लोग, 20 शव बरामद, मरने वालों में कई बच्चे भी

Rajkot Gaming Zone Fire incident: अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं. घटना के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संज्ञान लिया और प्रशासन को बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए.
Rajkot, Gaming Zone Fire , incident

राजकोट के गेमिंग जोन में लगी आग, जिंदा जले कई लोग

Rajkot Gaming Zone Fire incident: गुजरात के राजकोट में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. राजकोट में स्थित गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि 20 लोग जिंदा जल गए. वहीं कई लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. मृतकों में कई बच्चे भी बताए जा रहे हैं. सभी गर्मियों की छुट्टियों की वजह से गेमिंग जोन में घूमने पहुंचे थे. घटना के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संज्ञान लिया और प्रशासन को बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए. साथ ही घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था करने को कहा. अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. पीएम मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है.

हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जताया दुख

आग लगने के हादसे की जानकारी देते हुए राजकोट के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने बताया, ‘दोपहर में TRP गेमिंग जोन में आग लग गई. बचाव कार्य जारी है और आग नियंत्रण में है. हम अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं. अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है. गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है. हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे, आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे. वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी दुख जताया है.

मृतकों के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘राजकोट में आग की घटना दिल दहला देने वाली है. मैं इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देगी. यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो. इस आयोजन में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है. पीएम मोदी ने दुख जताते हुए अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है. थोड़ी देर पहले उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने मुझे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें: छठे चरण में शाम 5 बजे तक 57.70 फीसदी मतदान, बंगाल में हुई बंपर वोटिंग, यूपी-बिहार में कम रहा वोट प्रतिशत

फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

पुलिस के अनुसार आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भेजी गई और कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. साथ ही आग की घटना पाकर शहर के सभी गेमिंग जोन भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया. वहीं बचाव कार्य में जुटे फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि हम फिलहाल मृतकों की सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते. हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं. तलाशी अभियान जारी है. बता दें कि अभी तक आग लगने की वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

ज़रूर पढ़ें