BJP Candidate List: बीजेपी ने प्रताप सिम्हा की जगह राजा यदुवीर को दिया मैसूर से टिकट, सांसद के विजिटर पास से हुई थी संसद की सुरक्षा में चूक

Lok Sabha Election 2024: मैसूर सीट पर दो बार से सांसद चुने गए सांसद प्रताप सिम्हा(Pratap Simha) को बीजेपी राज्य इकाई टिकट देने के समर्थन में नहीं थी.
BJP Candidate List, pratap simha

प्रताप सिम्हा

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 72 उम्मीदवारों का नाम शामिल है. दूसरी लिस्ट में पार्टी की ओर से दिल्ली से 2, दादर नगर हवेली से 1 , गुजरात से 7, हरियाणा से 6, हिमाचल से 2, कर्नाटक से 20, मध्य प्रदेश से 5, महाराष्ट्र से 20, तेलंगाना से 6, त्रिपुरा से 1 और उत्तराखंड से 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. वहीं इस लिस्ट में कर्नाटक के मैसूर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद प्रताप सिम्हा(Pratap Simha) का टिकट कट गया है. प्रताप सिम्हा के विजिटर पास से ही संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की थी.

कई दिनों से थी अटकलें

बता दें कि बीते कई दिनों से इस बात की अटकलें थी कि पार्टी प्रताप सिम्हा का टिकट काट सकती है. उनकी जगह वहीं पार्टी वोडियार साम्राज्य के वंशज राजा यदुवीर को मैसूर से चुनाव में उतार सकती है. मैसूर सीट पर दो बार से सांसद चुने गए सांसद को बीजेपी राज्य इकाई टिकट देने के समर्थन में नहीं थी. बता दें कि प्रताप सिम्हा के विजिटर पास से ही एक महिला समेत चार आरोपियों ने सदन की सुरक्षा में सेंधमारी की थी. उनकी गिरफ्तारी के बाद यह मामले सामने आते ही BJP पर विपक्षी दलों ने जमकर हमला बोला था. अब दूसरी लिस्ट आते ही यह अटकलें सच हो गई.

पहले भी विवादों में रहे हैं Pratap Simha

बता दें कि पत्रकार से राजनेता बने प्रताप सिम्हा अक्सर विवादों में बने रहते हैं. वह 2015 में टीपू सुल्तान के जन्मोत्सव समारोह के लिए कर्नाटक सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया. वहीं पिछले साल प्रताप सिम्हा ने मैसूर-ऊटी रोड पर बने एक बस स्टॉप को गिराने की चेतावनी भी दे चुके हैं. उन्होंने दावा किया कि बस स्टॉप गुंबद की तरह है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने इंजीनियरों से कहा है कि वे तीन-चार दिनों में ढांचे को ध्वस्त कर दें. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं एक जेसीबी लोकर खुद इसे गिरा दूंगा.

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनोहर लाल खट्टर

शीतकालीन सत्र की कार्रवाही के दौरान हुई थी घटना

बता दें कि बीते साल 13 दिसंबर को संसद में हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर संसद में जब शीतकालीन सत्र की कार्यवाही चल रही थी तब दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए और उन्होंने रंगीन धुआं छोड़ा और संसद के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर नारेबाजी भी की. संसद में हुए इस सुरक्षा उल्लंघन के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो को हिरासत में लिया गया. इसके बाद गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संसद भवन सुरक्षा स्टाफ से जुड़े हुए कई कर्माचरियों को सस्पेंड कर दिया. गौरतलब है कि पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन के आतंकवादियों ने 2001 में संसद परिसर पर हमला किया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें