Delhi Liquor Scam: कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने NDA के सांसद पर लगाए गंभीर आरोप, MP के बेटे का भी किया जिक्र

Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट के सामने उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए बड़ा दावा किया है.
Delhi Liquor Scam CM Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) को एक बार फिर से कोर्ट से झटका लगा है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट के सामने उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए बड़ा दावा किया है. उन्होंने NDA के सहयोगी दल के एक सांसद को लेकर बड़ा आरोप लगा दिया है.

MP मगुंटा रेड्डी के बेटे का अरविंद केजरीवाल ने किया जिक्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली शराब घोटाला मामले में NDA के घटक दल TDP सांसद मगुंटा रेड्डी का नाम लेकर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय(Enforcement Directorate) की भी शिकायत की थी. इसी दौरान उन्होंने TDP सांसद मगुंटा रेड्डी का जिक्र किया. अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि सांसद मगुंटा रेड्डी ने अपने बयान में कहा कि वह दिल्ली शराब नीति के सिलसिले में मुझसे नहीं मिले. बाद में उन्होंने मुझे लेकर उल्टा बयान दे दिया. इसके बाद फिर उनके बेटे को अंतरिम जमानत मिल गई और उन्हें माफी भी मिल गई. गौरतलब है कि, अरविंद केजरीवाल ने मंगुटा रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा का भी जिक्र किया था.

यह भी पढ़ें: RSS नेता ने जनसंख्या को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान, बोले- दो-तीन ही नहीं, चार बच्चे हों तो ज्यादा अच्छा

50 करोड़ रुपए का चुनावी बांड खरीदा- अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने अपने दलील में कहा कि सरथ रेड्डी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें पीठ दर्द के आधार पर भी जमानत दी गई है. आरोप लगाते हुए अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि सरथ रेड्डी की कंपनी ने केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी के लिए 50 करोड़ रुपए का चुनावी बांड खरीदा था. इस बात का कोई साक्ष्य नहीं है कि 100 करोड़ साउथ ग्रुप से आए हैं. वकील ने कहा कि जांच हमेशा जारी रहती है और अनंत काल के लिए होती हैं. आरोपी मर जाते हैं और न्यायाधीश बदल जाते हैं. अधिकारियों का ट्रांसफर भी हो जाता है.बता दें कि, मगुंटा रेड्डी ने TDP के टिकट पर ओंगोल सीट पर चुनाव जीता है. उनके बेटे राघव मंगुटा दिल्ली शराब घोटाला में गिरफ्तार हो चुके हैं. बाद में गवाह बनने के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी.

ज़रूर पढ़ें