Delhi Liquor Scam: ED की जांच पहुंची गोवा, पूछताछ के लिए 4 AAP नेताओं को समन, 45 करोड़ चुनावी खर्च पर टिकी जांच की सुई

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के बाद अब ED ने गोवा में आम आदमी पार्टी(AAP) के 4 नेताओं को समन भेजा है.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के शराब घोटाला मामले में ED ने अपनी जांच और तेज कर दी है. मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ED) की जांच अब गोवा तक पहुंच गई है. कुछ दिनों पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के बाद अब ED ने गोवा में आम आदमी पार्टी(AAP) के 3 नेताओं को समन भेजा है. बता दें कि ED ने अपनी जांच में रिश्वत के पैसों का इस्तेमाल गोवा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए किया गया.

45 करोड़ की रिश्वत का गोवा में हुआ इस्तेमाल

ED गोवा AAP प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर, रामाराव वाघा, दत्तप्रसाद नाइक और भंडारी समाज के अध्यक्ष अशोक नाइक को समन जारी करते हुए 28 मार्च को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि यह सभी नेता गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और चुनाव प्रचार में शामिल थे. मालूम हो कि ED में आरोप लगाया है कि साउथ ग्रुप से मिले 45 करोड़ रिश्वत का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया था. ED ने इस बात को जिक्र राउज एवेन्यू में अरविंद केजरीवाल को पेश करते हुए भी किया था.

यह भी पढ़े: Delhi Liquor Scam: राहुल-प्रियंका कर रहे गिरफ्तारी का विरोध, लेकिन इस कांग्रेस नेता ने मांग लिया अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा

कोर्ट में इस बात पर दिया ED ने दिया जोर

ED ने अपनी जांच में दावा किया है कि AAP को साउथ ग्रुप की ओर से कथित तौर पर 100 करोड़ रुपए मिले थी. 100 करोड़ रुपये में से 45 करोड़ रुपये गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार में खर्च किये गये थे.वहीं कोर्ट में ED ने कोर्ट के सामने 28 पेजों की दलीलें पेश की थी. जिसमें दावा किया गया था कि ‘AAP’ को दो बार कैश ट्रांसफर किया गया. बुची बाबू के जरिए पहले 10 करोड़ और फिर 15 करोड़ भेजे गए. ED ने दावा किया कि केजरीवाल पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए फंड चाहते थे. गोवा चुनाव में 45 करोड़ रुपए इस्तेमाल किया गया. ED ने कोर्ट में कई बार इस बात जोर दिया गया.

ज़रूर पढ़ें