Jammu And Kashmir: पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले में 1 जवान शहीद, 4 घायल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu And Kashmir Terrorist Attack: बताया जा रहा है कि हमले में कई सैन्यकर्मियों को चोटें भी आई हैं. स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.
Jammu And Kashmir, Jammu And Kashmir Terrorist Attack

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला

Jammu And Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया. वाहनों को शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है. हमले में एक जवान शहीद हो गया है और एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

आतंकियों ने घात लगाकर किया वाहनों पर हमला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के सुरनकोट में आतंकियों ने घात लगाकर सेना के भारतीय वायुसेना के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की. भारतीय सेना और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां हमले वाले इलाके में भेजी गई हैं. इससे पहले बताया जा रहा था कि हमले में 5 सैन्यकर्मियों घायल हो गए हैं. अब एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मायावती के संपर्क में स्वामी प्रसाद मौर्य, आखिरी चरण के मतदान से पहले BSP के साथ कर सकते हैं गठबंधन

सुरनकोट में पिछले साल भी हुआ था हमला

इससे पहले भी सुरनकोट में 21 दिसंबर को सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे. 4 आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. आतंकियों ने अमेरिकी M-4 कार्बाइन असॉल्ट राइफल से स्टील की गोलियां फायर की थी और वह सेना के वाहनों की मोटी लोहे की चादर को पार करते हुए जवानों को लगी थी. पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट(PAFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. आतंकियों ने सोशल मीडिया पर हमले वाली जगह की तस्वीरें भी जारी कर M-4 राइफल के इस्तेमाल का दावा किया.

ज़रूर पढ़ें